प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है युवक, ये बताकर करा दी युवती की शादी, राज खुला तो पांच पर मुकदमा

हर युवती की ख्‍वाहिश होती है कि उसकी शादी जिससे वह नौकरी करता हो या अच्‍छा व्‍यवसाय हो। युवक को प्राइवेट कंपनी में नौकरी वाला बताकर एक युवती की शादी करा दी गई। युवती को इसकी जानकारी हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 01:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 01:10 PM (IST)
प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है युवक, ये बताकर करा दी युवती की शादी, राज खुला तो पांच पर मुकदमा
नौकरी वाला बताकर बेरोजगार युवक से करा दी युवती की शादी।

मुरादबााद। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के कांठ रोड पर रहने वाली युवती की शादी अप्रैल 2019 को अमरोहा के अदलपुर निवासी युवक से हुई थी। युवती का आरोप है कि शादी के समय बताया गया कि उसका पति स्नातक तक पढ़ाई किया है और एक प्राइवेट कंपनी में 18 हजार रुपये मासिक पर नौकरी कर रहा है। शादी के बाद पता चला कि युवक हाईस्कूल पास है और कुछ छनहीं करता है।

युवती का आरोप है कि इसके बावजूद ससुराल वाले एक लाख रुपये की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। धमकाया कि युवक के बेरोजगार होने की बात कही तो जान से मार दिया जाएगा। आरोपिताें ने 31 जुलाई 2019 को युवती को मारपीट कर घर से निकाल दिया। बाद में 25 अगस्त 1019 को आरोपी ससुराल वाले युवती के मायके में आए और पंचायत में समझौता हुआ कि तीन माह के अंदर युवक की नौकरी लगवाने के बाद युवती को विदा कराके ले जाएंगे। सिविल लाइंस नवल मारवाह ने बताया की पीड़िता की तहरीर पर पति अनिल, देवर अमित, ननद अनीता, नंदोई अंकित और लाल सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी