सम्‍भल में 16 दिन पहले बनाई थी खाद विक्रेता से लूट की योजना, चार दिन से कर रहे थे रेकी

बदमाशों को पता था कि पुलिस मोबाइल की लोकेशन से उनकी पहचान कर सकती है ऐसे में जितेंद्र बाबू सिंह ने दो दिन पहले दो नए मोबाइल और सिम लिए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 04:03 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:03 PM (IST)
सम्‍भल में 16 दिन पहले बनाई थी खाद विक्रेता से लूट की योजना, चार दिन से कर रहे थे रेकी
सम्‍भल में 16 दिन पहले बनाई थी खाद विक्रेता से लूट की योजना, चार दिन से कर रहे थे रेकी

सम्‍भल, जेएनएन। चन्‍दौसी में खाद विक्रेता के साथ लूट की योजना 16 दिन पहले ही दुकान करने वाले जितेंद्र ने बना ली थी। इसके लिए उसने बदायूं के चार बदमाशों का साथ लिया। चार दिन से लूट के लिए रेकी कर रहे थे और 30 जुलाई को घटना को अंजाम दे दिया। 

 नगर के मोहल्ला गणेश कॉलोनी निवासी राम अवतार शर्मा की खाद की दुकान है सामने ही बेड़नी निवासी जितेंद्र यादव की मोटर्स पार्ट्स की दुकान है। घटना से 16 दिन पहले जितने ने बदायूं के थाना फैजगंज बेहटा अंतर्गत गांव बहेड़ा निवासी भूप सिंह यादव संपर्क कर लूट की योजना बनाई। चार दिन पहले बदमाशों ने रेकी करनी शुरू कर दी। गुरुवार को चारों बदमाश एटा चौराहे पर पहुंच गए और जितेंद्र ने खाद व्यापारी के निकलने के बाद उन्हें जानकारी दी। इसके बाद बदमाश दो बाइकों से व्यापारी का पीछा करने लगे। इसके बाद बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया और उसके बाद बाइक से बदायूं की तरफ भाग गए।

कोरोना काल में नहीं मिली मजदूरी तो चुना अपराध का रास्ता

कोरोना वायरस का प्रकोप जब देश में फैला तो तमाम लोग बेरोजगार हो गए। इस दौरान महेंद्र सिंह निवासी थाना फैजगंज बेहटा को भी मजदूरी मिलनी बंद हो गई। वह दो माह पहले पंजाब से घर लौट आया। अब परिवार का पालन पोषण करने में दिक्कत हुई तो एक बार फिर अपराध की दुनिया को चुन लिया। लूट की और उसके बाद खाद विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली भी महेंद्र सिंह ने ही मारी।

शातिर बदमाश है संतोष

 लूट के बाद गोली मारकर व्यापारी की हत्या करने वाले गिरोह का सरगना संतोष है। वह शातिर बदमाश है उसने 1 साल पहले अमरोहा में एक लाख से अधिक नकदी लूटी थी। इसके साथ स्थानीय बदमाश थे। इसके बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था। चार  माह पहले संतोष जेल से छूटकर आया था और इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया।

chat bot
आपका साथी