प्रधानमंत्री के मन की बात में झलकी मुरादाबाद की सकारात्मक तस्वीर Moradabad News

गांधी नगर पब्लिक स्कूल एसएस चिल्ड्रेन एकेडमी के साथ ही कई आश्रय स्थलों में रुके लोगों को योगा करते दिखाया। हजारों लोगों ने सुनी मन की बात।

By Edited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 02:35 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 02:35 PM (IST)
प्रधानमंत्री के मन की बात में झलकी मुरादाबाद की सकारात्मक तस्वीर Moradabad News
प्रधानमंत्री के मन की बात में झलकी मुरादाबाद की सकारात्मक तस्वीर Moradabad News

 मुरादाबाद,जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से मन की बात की। टीवी पर दिखाई गई मन की बात में उन्होंने लॉकडाउन में हुए सकारात्मक कार्यों का वर्णन भी किया। इस दौरान उनके पीछे स्क्रीन पर देश भर में हुए सकारात्मक कार्यों के दृश्य भी चल रहे थे। इसमें मुरादाबाद के आश्रय स्थलों में शुरुआती दौर में श्रमिकों के लिए बनाए गए शेल्टर होम की तस्वीरें दिखाई गईं। जहां रुके हुए लोगों को स्वस्थ रखने के लिए योग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें योग प्रशिक्षक रितु नारंग उन्हें योग करा रही हैं। इस दृश्य को दिखाए जाने से महानगर के लोगों के साथ ही प्रशासन में भी उत्साह का संचार हुआ है।

गांधी नगर पब्लिक स्कूल, एसएस चिल्ड्रन एकेडमी समेत अन्य आश्रय स्थलों की तस्वीरें पीएम के मन की बात में देखने के बाद कर्मचारियों को गर्व महसूस हुआ। आश्रय स्थलों में योग कराने वाले अध्यापकों को सुबह शाम बुलाया जाता था, ताकि इनको कोई परेशानी न हो। एडीएम प्रशासन लक्ष्मी शंकर ने बताया कि जिला प्रशासन ने श्रमिकों के लिए उचित व्यवस्था की है, यह उसका परिणाम है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए उन तस्वीरों को चुना गया है। एसडीएम कांठ प्रेरणा ङ्क्षसह ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। मुरादाबाद के आश्रय स्थलों में रहने वालों को प्राणायाम कराने के साथ ही अन्य योग कराये जाते थे, ताकि उनका शारीरिक और मानसिक संतुलन ठीक रहे।

chat bot
आपका साथी