मुरादाबाद के देहात इलाकों में 40 करोड़ रुपये से बिछेगा सड़कों का जाल, बरसात के बाद शुरू होगा काम

मुरादाबाद देहात में जिला पंचायत 40 करोड़ खर्च करके सड़कों का जाल बिछाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष के पास 30 करोड़ के प्रस्ताव अभी तक आ चुके हैं। बोर्ड की बैठक में मंथन होने के बाद कामों की प्राथमिकता तय होगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:14 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:14 AM (IST)
मुरादाबाद के देहात इलाकों में 40 करोड़ रुपये से बिछेगा सड़कों का जाल, बरसात के बाद शुरू होगा काम
जिला पंचायत अध्यक्ष को 30 करोड़ के प्रस्ताव मिले।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मुरादाबाद देहात में जिला पंचायत 40 करोड़ खर्च करके सड़कों का जाल बिछाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष के पास 30 करोड़ के प्रस्ताव अभी तक आ चुके हैं। बोर्ड की बैठक में मंथन होने के बाद कामों की प्राथमिकता तय होगी। प्रस्तावों को मंजूरी मिलने पर बरसात के बाद सड़कों के निर्माण का काम शुरू होगा।

जिला पंचायत ने विकास का खाका तैयार करना शुरू कर दिया है। पंचायत भवन में शपथ लेने के बाद हुई जिला पंचायत की पहली बोर्ड की बैठक में ही नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने जिला पंचायत सदस्यों से प्रस्ताव मांगे थे। एक जिला पंचायत सदस्य ने बोर्ड की पहली ही बैठक में अपने प्रस्ताव दे दिए थे। अभी तक 37 जिला जिला पंचायत सदस्यों ने 30 करोड़ के प्रस्ताव अध्यक्ष को सौंप दिए हैं। इस तरह अध्यक्ष की निगरानी में करीब 40 करोड़ रुपये से विकास कराए जाने की कार्ययोजना तैयार हो रही है। जिला पंचायत सदस्यों के प्रस्तावों में अधिकतर सड़कों के प्रस्ताव हैं। जिन सदस्यों ने अभी तक प्रस्ताव नहीं दिए हैं, उनसे जल्द देने के लिए कहा गया है। अगस्त के पहले सप्ताह जिला पंचायत बोर्ड बैठक हो सकती है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। बैठक में कार्ययोजना को रखा जाएगा। प्रस्तावों को मंजूरी मिलने के बाद पहले प्राथमिकता वाले काम कराए जाएंगे।

किसी ने स्कूल के लिए नहीं दिया प्रस्ताव : मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन की अपील करने के बाद भी स्कूल की हालत में सुधार के लिए किसी ने प्रस्ताव नहीं दिया जबकि ज्यादातर जिला पंचायत सदस्यों के क्षेत्र के स्कूलों की हालत अच्छी नहीं है। तमाम परिषदीय स्कूलों की तो छतें ही टपक रही हैं।

जिला पंचायत के पास विकास के लिए अभी करीब 14 करोड़ रुपये हैं। बोर्ड के सभी 39 सदस्यों के क्षेत्रों में विकास कराना है। हमें सबका साथ मिला है। विकास कार्यों में कोई भेदभाव नहीं होगा। इसलिए उनके दिए गए प्रस्तावों में प्राथमिकता वाले काम पहले कराए जाएंगे। कोशिश यही रहेगी कि सभी सदस्यों के एक या दो काम हर हाल में हो जाएंगे। अभी ज्यादातर सदस्यों ने सड़कों के ही प्रस्ताव दिए हैं। आगे और धनराशि मिलेगी तो बाकी काम कराए जाएंगे।

डाॅ. शैफाली सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष, मुरादाबाद

chat bot
आपका साथी