आबादी के बीच केमिकल के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान, गोदाम स्‍वामी की तलाश

रामपुर के शहर कोतवाली क्षेत्र में आबादी के बीच केमिकल के गोदाम में आग लग गई। आग की ऊंची लपटें देख लोगों में अफरातफरी मच गई। डर के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आग बुझाई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:38 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:38 AM (IST)
आबादी के बीच केमिकल के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान, गोदाम स्‍वामी की तलाश
दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर के शहर कोतवाली क्षेत्र में आबादी के बीच केमिकल के गोदाम में आग लग गई। आग की ऊंची लपटें देख लोगों में अफरातफरी मच गई। डर के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने आग बुझाई। तीन गाड़ियां के पानी से करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हादसा शनिवार शाम मुहल्ला चौकी हजियानी का है।

यहां मोहसिन पुत्र बच्छन का गोदाम है। गोदाम में केमिकल के ड्रम रखे रहते हैं। शाम करीब पांच बजे अचानक गोदाम से आग की लपटें निकलने लगीं। केमिकल के कारण आग तेजी से फैलने लगी। ड्रम फटने से धमाके होने लगे। लोग घबरा गए। ऊंची लपटे देख घरों से बाहर निकल आए। आग ने गोदाम से सटे फिरोज के मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। मकान की दो मंजिल तक की फाइबर जल गई। दीवारें काली पड़ गई। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। गोदाम तंग गली में होने से गाड़ियां वहां तक नहीं पहुंच सकीं। इस पर कर्मचारी पाइप को गली में बिछाकर गोदाम तक पहुंचे और बुझाने का काम शुरू किया। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की मानें तो गोदाम में थिनर या पेट्रोल हो सकता है, लेकिन यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। उधर, शहर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। गोदाम स्वामी की तलाश की, लेकिन वह हाथ नहीं आ सका। शहर कोतवाली प्रभारी तेजवीर सिंह ने बताया कि गोदाम स्वामी की तलाश की जा रही है। वहां कौन सा केमिकल था, उससे पूछताछ के बाद ही पता चलेगा।

खुद वाहन चेकिंग कराने सड़क पर आए एसपी : लोगों को यातायात का पाठ पढ़ाने और नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम खुद सड़क पर चेकिंग करने आ गए। उन्होंने कई वाहन चालकों को रोका। हेलमेट न लगाने, सीट बेल्ट न पहनने, मास्क गायब होने पर उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की। इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा है।

chat bot
आपका साथी