अमरोहा में सरकारी योजना के बोर्ड पर लिखा जाति विशेष का संदेश

हरकत देखकर पाल समाज के लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। इससे दोनों बिरादरी के बीच तनाव बन गया तथा हंगामा होने लगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 08:28 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 08:28 AM (IST)
अमरोहा में सरकारी योजना के बोर्ड पर लिखा जाति विशेष का संदेश
अमरोहा में सरकारी योजना के बोर्ड पर लिखा जाति विशेष का संदेश

अमरोहा। गांव के बाहर लगा सरकारी योजना का बोर्ड जाति विशेष के लोगों ने पोत दिया और उस पर अपनी जाति के संबंध में दबंगई भरी बातें लिख दीं। इससे गांव में रहने वाली दूसरी जाति के लोगों में रोष फैल गया। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने मौके पर जाकर बोर्ड को हटवा दिया। इस मामले में ग्राम प्रधान समेत नौ लोगों को शांतिभंग की धाराओं में निरुद्ध किया गया है।

यह मामला देहात थाना क्षेत्र के बहलोलपुर गांव का है। इस गांव में गुर्जर व पाल समाज के साथ अन्य बिरादरी के लोग भी रहते हैं। गांव में गुर्जर और पाल बिरादरी की जनसंख्या लगभग बराबर है। ग्राम प्रधान जयपाल सिंह भी पाल बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं। बता दें कि गांव में सरकारी स्कूल के पास बाहर की तरफ केंद्र सरकार द्वारा संचालित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना का बोर्ड लगा था। आरोप है कि दो दिन पहले गुर्जर समाज के कुछ युवकों ने इस बोर्ड की पुताई कर उस पर अपनी जाति से संबंधित कुछ संदेश लिख दिया। गांव में रहने वाली दूसरी जातियों के लोगों के लिए लिखे गए इस संदेश से गांव में तनाव बन गया। इतना ही नहीं गांव के नाम के साथ गुर्जर शब्द भी जोड़ दिया। युवकों ने गांव का नाम बहलोलपुर गुर्जर कर दिया। 

सूचना मिलने पर नन्हेड़ा चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत किया। बाद में आपत्तिजनक बोर्ड को हटा दिया। इस मामले में एसओ अरिहंत कुमार ने बताया कि बोर्ड हटवा दिया गया है। ग्राम प्रधान जयपाल सिंह, तेजपाल, मनोज कुमार, विकाश, विशाल, सतेंद्र, सोनू, बिट्टू और शोभित के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई है। अब गांव में कोई तनाव नहीं है। 

chat bot
आपका साथी