डांडिया रास में सजी सुरमयी शाम, गायक जसमानक और निधि की गीतों पर झूमे लोग Moradabad News

जस मानक के अंदाज के साथ गीतों का क्रम जो शुरू हुआ आधी रात तक चलता ही रहा। सुरलहरियों ने मुरादाबाद के नाम दैनिक जागरण का एक और सफल कार्यक्रम इतिहास में दर्ज करा दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 01:10 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 12:10 PM (IST)
डांडिया रास में सजी सुरमयी शाम, गायक जसमानक और निधि की गीतों पर झूमे लोग  Moradabad News
डांडिया रास में सजी सुरमयी शाम, गायक जसमानक और निधि की गीतों पर झूमे लोग Moradabad News

मुरादाबाद , जेएनएन। शहर में रविवार को ऐसा रंग जमा कि सुरमयी शाम ने आधी रात को जाकर विराम लिया। मौका था दैनिक जागरण के पारिवारिक महोत्सव 'डांडिया रासÓ का। पंजाबी गायक जस मानक की सुरीली आवाज पर पूरा शहर झूम उठा। गीतों पर लोग दिल खोलकर थिरके। अपनी दिलकश आवाज, मोहक अंदाज, बिंदास सुर और उस पर फिदा कर देने वाली अदाओं ने एमआइटी परिसर में ऐसा रंग जमाया कि एक इतिहास बन गया। अखां उत्ते तेरा पराड़ा सधना गाने पर लोग अपना सुर मिलाने से रोक नहीं सके और डांडिया संग झूमते रहे। निधि की अदाओं ने जब जलवा बिखेरा और रंगीला तारा की तान दी तो युवाओं के समूह को काबू करना मुश्किल हो गया। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों की भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। 

रामगंगा विहार स्थित आयोजित डांडिया रास में गायक जस मानक के सुरों की लहरी में हर वर्ग सुर मिलाता नजर आया। खचाखच भरे पंडाल में हाथों को ऊपर उठाए लोग डांडिया रास में झूमते रहे और हर गाने पर कदम मिलाते नजर आए। कदमों की ताल व डांडिया की स्टिक की आवाज से बने संंगम ने गुजरात के पारंपरिक उत्सव की याद दिला दी। जस मानक ने....गाने से शुरुआत की। उसके बाद तो ओह सूट आ पंजाबी जट्टा..., तेरी काली रेंज विच बैठना तेरा..., ऐज 19 मुंडे दी गानों पर के सुरों का सिलसिला चलता ही रहा। चमचमाती डे्रस में निधि रस्तोगी ने मंच पर अपना जलवा बिखेरा। जलवा देखकर हर कोई बेकाबू नजर आया। इससे पहले दैनिक जागरण के 'डांडिया रास-2019Ó का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। बुके देकर अतिथियों का स्वागत किया गया। दैनिक जागरण के संपादकीय प्रभारी संजय मिश्र और महाप्रबंधक अनिल अग्रवाल ने अतिथियों को बुके देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी