रामपुर के ​​​​​मैंथा निर्यातक से 95 लाख रुपये की धोखाधड़ी, आरोपित को गुजरात से पकड़ लाई पुलिस

अमानत में खयानत और धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया।

Rampur Menthol crystal Manufacturing Supply Fraud मैंथा निर्यातक के साथ 95 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोपित को सिविल लाइंस पुलिस गुजरात से गिरफ्तार करके यहां ले आई। उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

Narendra KumarFri, 09 Apr 2021 06:26 AM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। Rampur Menthol crystal Manufacturing Supply Fraud : रामपुर मैंथा निर्यातक के साथ 95 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोपित को सिविल लाइंस पुलिस गुजरात से गिरफ्तार करके यहां ले आई। उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। धोखाधड़ी का यह मामला रोशन बाग इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित मैंथा फर्म अग्रवाल एक्सपोर्ट से जुड़ा है।

फर्म नीरज गुप्ता की है। वह मैंथोल क्रिस्टल की मैनुफैक्चरिंग और सप्लाई करते हैं। उन्होंने बताया कि करीब साल भर पहले गुजरात के शहर अहमदाबाद में जय इंटरप्राइज के नाम से फर्म चलाने वाले च‍िंंतन बरौत पुत्र कमलेश बरौत ने उनसे यहां आकर संपर्क किया था। जय इंटरप्राइजेज फर्म सैकेंड फ्लोर ए-12-22 गोकुल गैलेक्सी रेजीडेंसी नियर एसपी रिंग रोड डास्टन सर्किल अहमदबाद में है। उन्होंने माल खरीदने की बात कही। 13 जनवरी को पहले 1100 किलोग्राम मैंथोल क्रिसटल खरीदा, जिसका भुगतान कर दिया। इसके बाद भरोसा जीतकर तीन हजार किलोग्राम माल खरीदा। इसमें भी पहले 10 लाख का भुगतान आरटीजीएस के जरिए कर दिया। बाकी रकम का पेमेंट करने के लिए चार चेक दिए। इनमें एक चेक 20 लाख, दूसरा 10 लाख, तीसरा 12.94 लाख और चौथा करीब 52 लाख रुपये का था। चेक जमा करने पर खाते में धनराशि न होने के कारण कैश नहीं हो सके। इस पर चिंतन कुमार से बात की तो उसने भुगतान करने से मना कर दिया। कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी तो धमकाने लगा। तब उन्होंने थाने में तहरीर दी। सिविल लाइंस पुलिस ने अहमदाबाद की फर्म के मालिक चिंतन कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत और धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमे की जांच हल्के के दारोगा हारून खां को सौंपी गई। वह पिछले कई दिन से टीम के साथ गुजरात में डेरा डाले थे। वहां जांच पड़ताल कर आरोपित का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। वहां स्थानीय कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रामपुर आ गए। उन्होंने बताया कि आरोपित चिन्तन बरौत निवासी ग्राम चराडा थाना माडसा जनपद गांधीनगर गुजरात का रहने वाला है। वह वर्तमान में पुलिस से बचने के लिए अहमदाबाद के निकोल थाना क्षेत्र में कानवा हॉस्पिटल के पास कोमल फ्लैटस ए ब्लाक प्रथम मंजिल पर रह रहा था।

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे की सख्‍ती के बाद ट्रेन से बाहर बाइक भेजने से कतरा रहे लोग, मोटरसाइकिल बुक कराने वाले एक शख्‍स को जाना पड़ा था जेल

न‍िकाह से पहले बोला युवक, बरात‍ियों के ल‍िए बनवाने होंगे 20 तरह के पकवान, युवती ने होने वाले लालची पत‍ि को स‍िखाया सबक

दुश्‍मनों से खुद को बचाने के ल‍िए जीजा के करीब आ गई साली, जीजा ने मंदिर में भर दी मांग, पोल खुलने पर वादे से मुकर गया युवक

युवक मौसी से कर बैठा प्रेम, घर छोड़ दोनों हो गए फरार, दबाव पड़ा तो जहर खाकर पहुंचे घर, अस्‍पताल में भर्ती

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.