मुरादाबाद में तीन साल से बंद चल रहे प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के 60 एटीएम, कार्ड लेकर घूम रहे उपभोक्‍ता

अभी तक आश्वासनों से ही काम चल रहा है। पीएनबी के एटीएम से प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के कार्ड से पैसे निकल रहे हैं। जिसका कोई चार्ज नहीं कटता है। लेकिन ग्राहकों को पीएनबी के एटीएम की बजाय अपनी खाताधारक बैंक का एटीएम शुरू होने का इंतजार है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 02:39 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 02:39 PM (IST)
मुरादाबाद में तीन साल से बंद चल रहे प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के 60 एटीएम, कार्ड लेकर घूम रहे उपभोक्‍ता
तीन साल पहले पीएनबी के आधीन हुई थी प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के 60 एटीएम तीन साल से शोपीस ही बने हैं। जबकि बैंक ने तीन साल पहले ही अपने ग्राहकों को एटीएम जारी कर दिए और एटीएम केबिन भी प्रथमा बैंक ने स्थापित करा दिए। लेकिन, एटीएम कार्ड से पैसा आज तक नहीं निकला।

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक अप्रैल 2019 में पीएनबी के आधीन हो चुकी है। नियम और शर्तें पीएनबी की प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक पर लागू होती हैं। पीएनबी के सर्वर से ही प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम मर्ज होने हैं। लेकिन, तीन साल बाद भी इस बैंक के एटीएम के बूथों पर ताला लटका हुआ है। पीएनबी और प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की बैठकों में भी कई बार यह मुद्दा उठ चुका है। लेकिन, शीघ्र जुड़ने के आश्वासन ही दिए गए। एटीएम चालू नहीं हुए। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की 20 जिलों में 940 शाखाएं हैं और 60 एटीएम हैं। दावा है कि पीएनबी के एटीएम से प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के उपभोक्ता पैसा निकाल सकते हैं। अब फिर जल्द शुरू होने का दावा किया जा रहा है। पहले भी जल्दी एटीएम चालू होने का आश्वासन दिया जा रहा था। आश्वासनों से ही काम चल रहा है। पीएनबी के एटीएम से प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के कार्ड से पैसे निकल रहे हैं। जिसका कोई चार्ज नहीं कटता है। लेकिन, ग्राहकों को पीएनबी के एटीएम की बजाय अपनी खाताधारक बैंक का एटीएम शुरू होने का इंतजार है।

पीएनबी के सर्वर से प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम शीघ्र शुरू हो जाएंगे। इस संबंध में बात हो चुकी है। लेकिन, अभी पीएनबी के एटीएम से पैसा निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगता है।

जेपी अग्रवाल, जीएम, महाप्रबंधक, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक

यह भी पढ़ें :-

धारदार हथ‍ियार से प‍िता की हत्‍या, वारदात के बाद भाग रहे बेटे की भी वाहन से कुचलकर मौत

रामपुर में रोडवेज बस ने ट्रैक्टर-ट्राली में मारी टक्कर, दो लोगों की मौत, 10 लोग घायल

पश्चिमी यूपी में प्रियंका की राह पर बढ़ रही कांग्रेस, व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए मह‍िलाओं ने शुरू की दावेदारी

डांसर सपना चौधरी के अश्‍लील डांस से बेकाबू हो गई थी भीड़, दर्ज मुकदमे में गवाह ने दर्ज कराए बयान

chat bot
आपका साथी