मुरादाबाद में पीएम स्वनिधि योजना के ल‍िए 44 ने कराया पंजीकरण, बैंकों ने दिया 32 लोगों को ऋण

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने को डूडा की ओर से शहर में तीन स्थानों पर शिविर लगाए गए। वेंडरों की संख्या बढ़ाने को एक बार फिर प्रयास किया है। शिविर में पहुंचे लोगों के कागज चेक करने के बाद 44 नए लाभार्थी उचित मिले।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:36 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:36 AM (IST)
मुरादाबाद में पीएम स्वनिधि योजना के ल‍िए 44 ने कराया पंजीकरण, बैंकों ने दिया 32 लोगों को ऋण
डूडा की ओर से तीन स्थानों पर लगाए शिविर। बैंकों ने पोर्टल पर अपलोड की ऋण वितरण की डिटेल।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने को डूडा की ओर से शहर में तीन स्थानों पर शिविर लगाए गए।  वेंडरों की संख्या बढ़ाने को एक बार फिर प्रयास किया है। सरकार के संकल्प को सिद्ध करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रेहड़ी पटरी वालों को अन्‍य योजनाओं की भी जानकारी दी गई।

शिविर में पहुंचे लोगों के कागज चेक करने के बाद 44 नए लाभार्थी उचित पात्र मिले। शिविर में जीविका चलाने के ल‍िए 10 हजार रुपये का ऋण देने के अलावा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जननी सुरक्षा योजना समेत आठ योजनाओं के लाभ की जानकारी दी गई। गुलाबबाड़ी सफाई गोदाम, मानसरोवर पानी की टंकी और टाउन हाल पर शिविर लगाए गए। तीनों जगह शिवरों में आए लोगों के कागज चेक करने के बाद मौके पर 44 सही मिले। तमाम का खाता संख्या व मोबाइल नंबर नहीं होने समेत कई खामियां मिलीं। जिन्हें फार्म में सुधार करके दोबारा आने को कहा। नगर निगम टाउन हाल पर नए स्वीकृत आवेदन 21, मानसरोवर पानी की टंकी के नीचे 16 व गुलाबबाड़ी सफाई गोदाम पर सात नए पंजीयन हुए। आनलाइन आवेदनों की संख्या 53 रही। जबक‍ि बैंकों द्वारा ऋण स्वीकृत के बाद डाले गए लाभार्थियों की संख्या 32 व ऋण वितरण की संख्या 34 रही। डिजिटल लेनदेन का प्रशिक्षण उपलब्ध कराए गए वेंडर्स की संख्या 12, प्रोफाइलिंग किए गए वेंडर्स की संख्या 152 और प्रोफाइलिंग किए वेंडर्स के परिवार के सदस्यों की संख्या 260 का सत्यापन किया गया। 

chat bot
आपका साथी