जांच के बाद 39 अपात्र राशनकार्ड धारकों के नाम काटे

चौपाल में एसडीएम सदर प्रेरणा सिंह के सामने ग्रामीणों की शिकायत पर 39 लोगों के राशन कार्ड जांच कराई गई जो अपात्र निकले। इन सभी के नाम काटकर दस पात्र लोगों के नाम जोड़े गए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से 44 आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 02:35 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 02:35 AM (IST)
जांच के बाद 39 अपात्र राशनकार्ड धारकों के नाम काटे
जांच के बाद 39 अपात्र राशनकार्ड धारकों के नाम काटे

मुरादाबाद, जेएनएन : सदर तहसील में शनिवार को नगर पंचायत अगवानपुर में चौपाल लगाई गई। नगर चौपाल में शिक्षा, स्वास्थ्य, आपूर्ति, पशु पालन एवं पशुचिकित्सा आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

चौपाल में एसडीएम सदर प्रेरणा सिंह के सामने ग्रामीणों की शिकायत पर 39 लोगों के राशन कार्ड जांच कराई गई, जो अपात्र निकले। इन सभी के नाम काटकर दस पात्र लोगों के नाम जोड़े गए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से 44 आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाए गए। इसके अलावा मिशन परिवार विकास के अंतर्गत नवविवाहित जोड़ों को परिवार नियोजन संबंधी नई पहल शुभ शगुन किट प्रदान की गई, वहीं बेसिक स्कूल के छात्र-छात्राओं को स्वेटर का वितरण किया गया। वॉर्ड संख्या- 9, 10 में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत निर्मित निर्माणाधीन आवासों में से 20 आवासों का सत्यापन कराया गया। एसडीएम ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत निर्मित शौचालयों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान अधिशासी अधिकारी अगवानपुर को सभी वार्डों में नियमित साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए।

सदर तहसील ने 100 बालिकाओं को गोद लिया

मुरादाबाद: मिशन शक्ति के तहत शनिवार को सदर तहसील मुरादाबाद एवं पराग फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास और महिला संगठनों के सहयोग से एक अनोखा कार्यक्रम हुआ। तहसील सदर के चारों कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय से कुल 100 बच्चियों को महिला संगठनों ने गोद लिया। साल भर के लिए सेनेट्री नैपकिन उपहार के रूप में दिए गए। इसके अतिरिक्त सभी बच्चियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिग और मेंस्ट्रुअल हाइजीन की काउंसिलिग भी कराई गई। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी राकेश सिंह ने बालिकाओं से अभियान से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बालिकाएं किसी भी स्तर पर खुद को कमजोर न समझें। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रीति जयसवाल ने बच्चियों को स्वच्छता के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि सेनेट्री नैपकिन उपहार से तौर पर देने के लिए सामाजिक संगठनों को आगे आना चाहिए। उप जिलाधिकारी सदर प्रेरणा सिंह, डॉक्टर बबीता भी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी