मुरादाबाद की चीनी मिलों पर 325 करोड़ बकाया, डीएम के आदेश पर नोटिस जारी, दर्ज होगा मुकदमा

जिले की चारों चीनी मिलों पर किसानों का 325 करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान बकाया है। किसानों का सबसे अधिक दीवान शुगर मिल अगवानपुर पर बकाया है। नवागत जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने आते ही चीनी मिलों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:16 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:16 PM (IST)
मुरादाबाद की चीनी मिलों पर 325 करोड़ बकाया, डीएम के आदेश पर नोटिस जारी, दर्ज होगा मुकदमा
डीएम के आदेश पर सभी चीनी मिलों को नोटिस जारी हो गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले की चारों चीनी मिलों पर किसानों का 325 करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान बकाया है। किसानों का सबसे अधिक दीवान शुगर मिल, अगवानपुर पर बकाया है। नवागत जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने आते ही चीनी मिलों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। डीएम के आदेश पर सभी चीनी मिलों को नोटिस जारी हो गए हैं।

नोटिस में कहा गया है कि जल्द गन्ना बकाया भुगतान न करने पर रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई होगी। लगातार कहने के बाद भी जिले की चीनी मिलें किसानों का गन्ना बकाया भुगतान नहीं कर रहीं हैं। जिसके चलते जनपद में 70 फीसद भुगतान ही हुआ है। अगवानपुर चीनी मिल का सबसे कम 49 फीसद भुगतान हुआ है। जिला गन्ना अधिकारी डा. अजय सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बैठक के बाद चीनी मिलों को भुगतान के संबंध में नोटिस जारी करने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि ओवर ऑल 70 फीसद भुगतान है, लेकिन अगवानपुर ने सबसे कम गन्ना भुगतान किया है। दीवान शुगर मिल पर 149 करोड़ बकाया है। इसके अलावा बेलवाड़ा ने 71 फीसद भुगतान किया है, इस पर 64 करोड़ बकाया है। बिलारी चीनी मिल ने 64 प्रतिशत भुगतान कर दिया है। 72 करोड़ अभी तक बकाया है। रानी नांगल चीनी मिल ने 88 फीसद भुगतान कर दिया है। इस चीनी मिल पर 40 करोड़ रुपये बकाया है। जिलाधिकारी के आदेश पर सभी चीनी मिलों को नोटिस जारी किया गया है। वहीं जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह सभी चीनी मिलों को आदेश जारी किया है कि किसानों का गन्ना मूल्य अति शीघ्र भुगतान करें। भुगतान न करने की स्थिति में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई होगी।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Road Accident : घर से टहलने निकले युवकों को वैन ने मारी टक्‍कर, दो की मौत, तीसरे की हालत गंभीर

रोहिंग्या का पता लगाने में जुटी मुरादाबाद पुलिस, खानाबदोश की हो रही निगरानी, अधिकारी जुटा रहे जानकारी

chat bot
आपका साथी