कारोबारी के घर से 16 लाख की नकदी समेत 31 लाख की चोरी, कोतवाली से दो सौ मीटर दूर घर को चोरों ने बनाया न‍िशाना

Theft in Amroha बेखौफ चोरों ने कोतवाली से दो सौ मीटर दूर स्थित कारोबारी के घर में घुसकर 16 लाख रुपये की नकदी व सोना चांदी के जेवरात समेत लगभग 31 लाख रुपये का सामान चोरी कर लिया। घटना की जानकारी रात में ही हो गई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 03:10 PM (IST)
कारोबारी के घर से 16 लाख की नकदी समेत 31 लाख की चोरी, कोतवाली से दो सौ मीटर दूर घर को चोरों ने बनाया न‍िशाना
दीवार फांदकर घर में घुसे थे चोर।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अमरोहा में बेखौफ चोरों ने कोतवाली से दो सौ मीटर दूर स्थित कारोबारी के घर में घुसकर 16 लाख रुपये की नकदी व सोना चांदी के जेवरात समेत लगभग 31 लाख रुपये का सामान चोरी कर लिया। घटना की जानकारी रात में ही हो गई थी। इसके अलावा पड़ोस में रहने वाले निजी चिकित्सक के घर में भी चोरों ने घुसने का प्रयास किया। तीसरे घर में जाग हो गई तो एक चोर को दबोच लिया। परंतु उसके साथी उसे छुड़ा कर ले गए। पुलिस रात ही घटनास्थल पर आ गई थी। घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी है।

 चोरी की यह घटना डिडौली की है। यहां हाईवे के एक तरफ कोतवाली है तो दूसरी तरफ लगभग दो सौ मीटर दूर ट्रैक्टर की खरीद फरोख्त करने वाले अहमद हसन उर्फ पप्पू मिस्त्री का मकान है। इन दिनों घर में दो बेटों की शादी की तैयारी चल रही है। लिहाजा नकदी व जेवरात भी घर में रखा था। बुधवार रात वह पत्नी अनीसा बेगम, बड़े बेटे व पुत्रवधु के साथ नीचे बरामदे में सो रहे थे। दोनों छोटे बेटे आंगन में थे। रात में किसी समय चोर दीवार फांदकर कर घर में घुस गए। सीधे सीढ़ियों से होते हुए दोमंज‍िले पर पहुंच गए। कमरे का ताला तोड़ लिया। अलमारी में रखी 16 लाख रुपये की नकदी व लगभग 15 लाख रुपये के सोना चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। लगभग तीन बजे उनका बेटा उठा तो घटना की जानकारी हुई। इसके अलावा चोरों ने पड़ोस में रहने वाले डाॅ इरफान के घर में भी घुसने की कोशिश की। परंतु कामयाब नहीं हो सके। यहां पर चोर घर के बाहर लगे सीसीटीवी की केबल काट गए। बाद में पड़ोस में रहने वाले मुजस्सिम के घर में दीवार फांदकर घुस गए। परंतु मुजस्सिम जाग रहा था। उसने एक चोर को दबोच लिया। इसके बाद चोर के अन्य साथी उसे छुड़ा कर ले गए। इन घटनाओं से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। कोतवाली से महज दो सौ मीटर दूर हुई इन घटनाओं को लेकर लोग परेशान हैं। हालांकि पुलिस सूचना मिलने पर रात ही मौके पर आ गई थी। रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी गई है। एसओ रमेश सहरावत ने बताया कि तहरीर मिली है। रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। जल्दी ही चोरों को गिरफ्तार कर घटनाओं का पर्दाफाश किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी