UP assembly by-election : अमरोहा में पोस्टल बैलेट लेकर कलक्ट्रेट परिसर से 28 पोलिंग टीमें रवाना

पोस्टल बैलेट लेकर कलक्ट्रेट से 28 पोलिंग टीमों को बुधवार सुबह रवाना कर दिया गया। यह टीमें बूथ की बजाय घर से मतदान की इच्छा जताने वाले बुजुर्गों दिव्यांगों व कोरोना संक्रमितों से मतदान कराएंगी। शाम को मतपेटियों को ट्रेजरी ऑफिस में सुरक्षित रखवाया जाएगा।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 03:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:05 PM (IST)
UP assembly by-election : अमरोहा में पोस्टल बैलेट लेकर कलक्ट्रेट परिसर से 28 पोलिंग टीमें रवाना
अमरोहा में पोस्टल बैलेट लेकर कलक्ट्रेट परिसर से 28 पोलिंग टीमें रवाना

अमरोहा, जेएनएन। पोस्टल बैलेट लेकर कलक्ट्रेट से 28 पोलिंग टीमों को बुधवार सुबह रवाना कर दिया गया। यह टीमें बूथ की बजाय घर से मतदान की इच्छा जताने वाले बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना संक्रमितों से मतदान कराएंगी। शाम को मतपेटियों को ट्रेजरी ऑफिस में सुरक्षित रखवाया जाएगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भारत निर्वाचन आयोग ने 80 साल या उससे अधिक की उम्र के बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना संक्रमितों से बूथ की बजाय घर पर ही मतदान कराने का फैसला लिया है। जिसके लिए उसने अफसरों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आयोग के आदेशों पर अमल करते हुए 5882 बुजुर्ग, 1190 दिव्यांग व 27 कोरोना संक्रमितों को चिन्हित किया था लेकिन, इनमें से 802 बुजुर्ग, 294 दिव्यांग व 19 कोरोना संक्रमितों ने ही घर से मतदान की इच्छा जताई थी और आवेदन किया था। इन मतदाताओं से घर पर ही मतदान कराने के लिए प्रशासन ने 28 टीमें बनाई हैं। हर टीम में पांच सदस्य शामिल किए हैं। यहां बता दें कि गत 22 अक्टूबर को टीमें पोस्टल बैलेट लेकर घर-घर भेजने की तैयारी प्रशासन ने की थी लेकिन, मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के कारण उसको टाल दिया गया था। सुबह दस बजे कलक्ट्रेट परिसर से सभी टीमों को बैलेट पेपर से मतदान कराने के लिए गांवों को रवाना कर दिया गया।

क्या बोले अधिकारी  

आज मतदान कराने के लिए टीमों को रवाना कर दिया गया है। मतदान कराने के बाद सभी टीमें कलेक्ट्रेट में वापसी करेंगी। मतपेटियों को ट्रेजरी ऑफिस में रखवाया जाएगा। -विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी