सूचनाएं न देने पर बीडीओ पर डाला 25 हजार का जुर्माना, विकास कार्यों के बारे में मांगी थी जानकारी

रामपुर के ब‍िलासपुर में मिलक के खंड विकास अधिकारी द्वारा सूचना न देने पर राज्य सूचना आयोग ने पच्चीस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। नगर के मुहल्ला सिंह कॉलोनी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता अमित अग्रवाल हृदेश ने जानकारी मांगी थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:50 PM (IST)
सूचनाएं न देने पर बीडीओ पर डाला 25 हजार का जुर्माना, विकास कार्यों के बारे में मांगी थी जानकारी
डीडीओ द्वारा भी उन्हें सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गईं।

मुरादाबाद। रामपुर के ब‍िलासपुर में मिलक के खंड विकास अधिकारी द्वारा सूचना न देने पर राज्य सूचना आयोग ने 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। नगर के मुहल्ला सिंह कॉलोनी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता अमित अग्रवाल हृदेश ने मिलक के खंड विकास अधिकारी से क्षेत्र पंचायत निधि से होने वाले विकास एवं निर्माण कार्यों से संबंधित अनेक ब‍िंंदुओं पर सूचनाएं मांगी थी।

बीडीओ द्वारा उन्हें सूचनाएं नहीं दी गईं। इस दौरान उन्होंने जिला विकास अधिकारी के यहां पर प्रथम अपील लगाई। लेकिन, डीडीओ द्वारा भी उन्हें सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गईं। जिसके चलते उन्होंने द्वितीय अपील राज्य सूचना आयोग में दायर की। जिस पर राज्य सूचना आयोग ने सुनवाई करते हुए सूचना आयुक्त ने मिलक के खंड विकास अधिकारी पर पच्चीस का जुर्माना लगाया। साथ ही उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए हुए कहा कि वह अमित अग्रवाल हृदेश को तत्काल सूचनाएं उपलब्ध कराई जाएं।

chat bot
आपका साथी