सम्‍भल में 200 शौचालयों का निकाल लिया पैसा, निर्माण भी नहीं कराया, जांच कराएंगे डीपीआरओ

ब्लाक बनियाखेड़ा के गांव गुरसरी का मामला। डीपीआरओ को दिया शपथ पत्र। कार्रवाई नहीं हाेने पर अब ग्रामीणों ने शपथपत्रों के साथ इस मामले की शिकायत जिला पंचायत राज अधिकारी करके मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों को अवगत कराया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:39 PM (IST)
सम्‍भल में 200 शौचालयों का निकाल लिया पैसा, निर्माण भी नहीं कराया, जांच कराएंगे डीपीआरओ
सम्‍भल में 200 शौचालयों का निकाल लिया पैसा।

सम्‍भल, जेएनएन। चन्दौसी के ब्लाक बनियाखेड़ा के गांव गुरसरी में दो सौ शौचालयों का निर्माण नहीं कराए जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। डीपीआरओ को शपथ पत्र देकर धनराशि गायब करने की शिकायत हुई है। उधर डीपीआरओ ने जांच कराए जाने की बात कही है। यह मामला ब्लाक बनियाखेड़ा के गांव गुरसरी में सामने आया है।

गांव गुरसरी में 367 शौचालय स्वीकृत हुए थे। शपत्र पत्र के अनुसार कागजों में निर्माण पूरा दिखाकर सभी शौचालयों का भुगतान करा लिया बया। जबकि इनमें से करीब 200 शौचालयों का निर्माण हुआ ही नहीं है। ग्रामीणों का आरोप है कि फर्जी आईडी व ट्रिक फोटोग्राफी करके पूरा भुगतान स्वयं निकाल कर धनराशि गायब की गई है। सरकारी कर्मचारी का नाम सूची में दर्शाकर और फर्जी आइडी बनाकर भुगतान निकाल लिया गया। यह घोटाला संज्ञान में है इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है। कार्रवाई नहीं हाेने पर अब ग्रामीणों ने शपथपत्रों के साथ इस मामले की शिकायत जिला पंचायत राज अधिकारी करके मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों को अवगत कराया है। जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी