मुरादाबाद में नशीली दवा बेचने पर 10 वर्ष का कारावास, एक लाख रुपये जुर्माना भी चुकाना होगा

शे के कारोबार में संलिप्त आरोपित को कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद सजा का आदेश जारी कर दिया। एडीजे सात की कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपित को दस वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। एक लाख रुपये जुर्माने का भी आदेश दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:10 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:10 AM (IST)
मुरादाबाद में नशीली दवा बेचने पर 10 वर्ष का कारावास, एक लाख रुपये जुर्माना भी चुकाना होगा
सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दर्ज किया था मुकदमा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। नशे के कारोबार में संलिप्त आरोपित को कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद सजा का आदेश जारी कर दिया। एडीजे सात की कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपित को दस वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही लोगों की जान-माल से खिलवाड़ पर एक लाख रुपये जुर्माने का भी आदेश दिया।

विशेष लोक अभियोजक वैभव अग्रवाल ने बताया कि सिविल लाइंस थाना पुलिस ने हरथला निवासी रामचंद्र नशे के इंजेक्शन, कैप्सूल और टेबलेट बेचने का काम करता था। पुलिस ने 24 फरवरी 2020 को चेकिंग के दौरान आरोपित को रामगंगा विहार के किला तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित के पास से भारी मात्रा में नशीले इंजेक्शन व दवाएं बरामद हुई थी। इस मामले में सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने की कार्रवाई की थी। एडीजे सात रंजीत कुमार की कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपित रामचंद्र को दस वर्ष के कठोर कारावा की सजा सुनाई। इसके साथ ही उस पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

पॉलीथिन के ख‍िलाफ अभियान चला वसूला जुर्माना : रामपुर के स्वार में नायब तहसीलदार शरद कुमार ने नगर पंचायत कर्मियों के साथ प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाया। तीन दुकानदार के यहां पालीथिन मिलने पर 20 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। इस दौरान टीम को देखकर दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के शटर गिराकर खिसक गए। नगर पंचायत में प्रतिबंधित पालीथिन की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। प्रशासन द्वारा अभियान तो चलाया जाता है लेकिन दुकानदार दोबरा से प्रतिबंधित पालीथिन की बिक्री शुरू कर देते हैं। इस पर नायब तहसीलदार ने नगर पंचायत कर्मियों को साथ लेकर नगर मैन मार्केट में जमशेद किराना स्टोर, अमीर अहमद, नूरी जरनल स्टोर की दुकानों से 20 किलो पॉलीथिन मिलने पर 20 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया है। इस दौरान टीम को देखकर अन्य दुकानदार अपनी दुकानों के शटर गिराकर मौके से खिसक लिए। छापामार कार्रवाई से दुकानदारों में खलबली मची रही। नायब तहसीलदार ने बताया की नियमित रूप से प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी