प्रेशर हार्न लगवाने पर मुरादाबाद में बुलेट का काटा 10 हजार का चालान, अमरोहा पुलिस ने भी युवक को स‍िखाया सबक

10 thousand challan अमरोहा में ध्वनि प्रदूषण करने वाले सम्भल के बुलेट चालक युवक का लागातार दूसरे दिन 10 हजार रुपये का चालान काटा गया। मंगलवार को प्रेशर हार्न को लेकर मुरादाबाद में भी उसका चालान किया गया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:59 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:59 PM (IST)
प्रेशर हार्न लगवाने पर मुरादाबाद में बुलेट का काटा 10 हजार का चालान, अमरोहा पुलिस ने भी युवक को स‍िखाया सबक
ध्वनि प्रदूषण के चलते लगातार दोनों दिन काटा गया चालान।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। शासनादेश पर ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए चलाए गए अभियान में वाहनों के चालान किए गए। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई हुई। इस दौरान अमरोहा में ध्वनि प्रदूषण करने वाले सम्भल के बुलेट चालक युवक का लागातार दूसरे दिन 10 हजार रुपये का चालान काटा गया। मंगलवार को प्रेशर हार्न को लेकर मुरादाबाद में भी उसका चालान किया गया था।

एआरटीओ एके सिंह राजपूत, सहायक पर्यावरण अभियंता अनिल कुमार शर्मा, परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके जौहरी के तत्वावधान वाली टीम ने बंबूगढ़ चौराहा पर चेकिंग अभियान चलाया। बाइक व अन्य वाहनों में लगे साइलेंसर तथा प्रेशर हार्न हटवा कर उनका चालान किया। साथ ही यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों का भी चालान किया गया। इस दौरान मोडिफाइ किए गए साइलेंसर वाली तीन बुलेट का चालान किया गया। इनमें एक बुलेट सम्भल निवासी युवक की ऐसी थी जिसका मंगलवार को मुरादाबाद में प्रेशर हार्न के चलते 10 हजार रुपये का चालान किया गया था। इसके अलावा यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले 85 अन्य वाहनों का भी चालान किया गया। पुलिस की कार्रवाई से बाइक चालकों में खलबली मची हुई है। ज‍िनकी बाइक में न‍ियम के ख‍िलाफ प्रेशर हॉर्न लगे हैं और जो यातायात न‍ियमों का पालन नहीं करते हैं ऐसे बाइक सवार पुलिस की चेकिंग से बचने के ल‍िए गल‍ियों से भी गुजर जाते हैं। एआरटीओ ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। इस मौके पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सुभाष चंद्र गौतम, वैभव सोती, अनिल कुमार जग्गा, ट्रैफिक पुलिस से हेड कांस्टेबिल जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

सामूह‍िक दुष्‍कर्म का व‍िरोध करने पर क‍िशोरी को मारी गोली, आरोप‍ित खुद ही घायल को लेकर पहुंचे अस्‍पताल

Indian Railways : अब रेलवे का होगा अपना मोबाइल सिस्टम, वीड‍ियो कॉल भी कर सकेंगे कर्मचारी, ये हैं खास बातें

पत‍ि ने बनाए अप्राकृतिक संबंध, हलाला के नाम पर देवर ने क‍िया दुष्‍कर्म, सात के खिलाफ रिपोर्ट

chat bot
आपका साथी