मुरादाबाद के पूर्व बसपा नेता समेत 10 पर धोखाधड़ी का मुकदमा

फर्जी तरीके से कागज तैयार कराकर किसान की जमीन हड़पने की कोशिश करने का आरोप। आरोप है कि पूर्व बसपा नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर जमीन के असली कागजों के आधार पर नकली कागज तैयार करा लिए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:47 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:47 AM (IST)
मुरादाबाद के पूर्व बसपा नेता समेत 10 पर धोखाधड़ी का मुकदमा
मुरादाबाद के पूर्व बसपा नेता समेत 10 पर धोखाधड़ी का मुकदमा।

मुरादाबाद।  जमीन का सौदा होने पर बकाया रकम न देने पर पूर्व बसपा नेता समेत दस लोगों ने मिलकर धोखाधड़ी के आरोप में थाना सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि ये लोग किसान की जमीन हड़पने का प्रयास कर रहे थे।

थाना मझोला क्षेत्र के चौधरी चरण सिंह चौक निवासी सुनील कुमार ने सीओ सिविल लाइंस को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसकी लाकड़ी फाजलपुर में जमीन है। मझोला क्षेत्र के हुलसन गंज निवासी पूर्व बसपा नेता अतीक अहमद और सिविल लाइंस के काजीपुरा निवासी सईद अहमद ने जमीन का सौदा कटघर थाना क्षेत्र के महबुल्लागंज निवासी नरेंद्र प्रताप सिंह से कराया। सौदा तय होने के बाद नरेंद्र प्रताप सिंह ने पांच लाख रुपये दे दिए। जमीन के असली कागज देते समय जो रजिस्ट्री हुई, उसमें स्पष्ट किया गया कि निर्धारित वक्त में अगर बाकी की रकम नहीं मिली तो इस सौदे को खारिज माना जाएगा। सुनील कुमार के अनुसार जब निर्धारित वक्त पर रकम नहीं मिली तो उन्होंने इकरारनामे के तहत रजिस्ट्री को कैंसिल करा दी। उन्होंने जमीन के असली कागज वापस नहीं दिए। आरोप है कि पूर्व बसपा नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर जमीन के असली कागजों के आधार पर नकली कागज तैयार करा लिए और किसी दूसरे को जमीन का सौदा तय कर दिया। सुनील के अनुसार इसकी जानकारी होने पर उसने जब विरोध किया तो वह लोग मारपीट करने की धमकी देने लगे। सीओ के निर्देश के बाद सिविल लाइंस कोतवाली में सईद अहमद, अतीक अहमद, अब्दुल वहाब, राजकुमार, छत्रपाल, संजू सिंह, अभिनव, रमेश, नरेंद्र प्रताप व राहुल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

प्रभारी निरीक्षक नवल मारवाह ने बताया कि मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराएंगे।

chat bot
आपका साथी