MSME: मुरादाबाद के 1,77,823 कर्जदारों को मिल सकती है खाते में कैशबैक की सुविधा

दीपावली से पहले मुरादाबाद के 177823 कर्जदारों को खाते में कैशबैक की सुविधा मिल सकती है। यह सुविधा सिर्फ एमएसएमई व पर्सनल लोन के मामले में ही खाताधारकों को मिलेगी। रिजर्व बैंक के निर्देश के बाद जिलास्तर पर कैशबैक की सुविधा वाले खातों की जानकारी जुटाई जा रही है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 03:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:09 PM (IST)
MSME: मुरादाबाद के 1,77,823 कर्जदारों को मिल सकती है खाते में कैशबैक की सुविधा
मुरादाबाद के 1,77,823 कर्जदारों को मिल सकती है खाते में कैशबैक की सुविधा

मुरादाबाद, जेएनएन। दीपावली से पहले मुरादाबाद के 1,77,823 कर्जदारों को खाते में कैशबैक की सुविधा मिल सकती है। यह सुविधा सिर्फ एमएसएमई व पर्सनल लोन के मामले में ही खाताधारकों को मिलेगी। रिजर्व बैंक के निर्देश के बाद जिलास्तर पर कैशबैक की सुविधा वाले खातों की जानकारी जुटाई जा रही है। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक अतुल बंसल ने बताया कि अभी तक केंद्र की तरफ से इस संबंध में जानकारी नहीं मांगी गई है। लेकिन, हम ऐसे खातों की जानकारी जुटा रहे हैं। 

लॉकडाउन अवधि में दो करोड़ रुपये तक वाले कर्जदारों को केंद्र सरकार की ओर से लोन मोरेटरीयम की सुविधा दी गयी थी। इसके तहत कई कर्जदारों को लोन की किश्तों में छूट दी गयी थी। अब रिज़र्व बैंक ने लोन मोरेटरीयम लेने और न लेने वाले सभी खाताधारकों को सामान्य और चक्रवृद्धि ब्याज के अंतर के बराबर कैशबैक की सुविधा प्रदान करने जा रहा है। एलडीएम अतुल बंसल का कहना है कि इस फैसले से खाताधारकों को बड़ी राहत मिलेगी।

78 हज़ार से ज्यादा हैं एमएसएमई खाते

रिजर्व बैंक ने दो करोड़ तक के एमएसएमई और पर्सनल लोन के खातों पर पांच नवंबर तक यह सुविधा प्रदान करने के निर्देश जारी किए हैं। अगर यह सुविधा मिलती हिग तो मुरादाबाद के 1 लाख 77 से ज्यादा खाताधारकों को लाभ मिलेगा। दरअसल, मुरादाबाद में 78 हज़ार से ज्यादा एमएसएमई खाताधारक व 98902 नॉन प्रियॉरिटी सेक्टर के खाताधारक हैं। 

chat bot
आपका साथी