टीकाकरण को उत्साहित दिखे युवा, सीएचसी व पीएचसी पर उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता मीरजापुर ग्रामीण अंचलों के सीएचसी व पीएचसी में टीकाकरण कराने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:58 PM (IST)
टीकाकरण को उत्साहित दिखे युवा, सीएचसी व पीएचसी पर उमड़ी भीड़
टीकाकरण को उत्साहित दिखे युवा, सीएचसी व पीएचसी पर उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : ग्रामीण अंचलों के सीएचसी व पीएचसी में टीकाकरण कराने के लिए सोमवार को युवक व युवतियों का हुजूम सुबह से ही उमड़ पड़ा। इस दौरान 18 से लेकर 44 साल के लोगों में खासा उत्साह दिखा और लोगों ने कतारबद्ध होकर टीकाकरण कराया। कहा कि सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए बहुत ही अच्छा कार्य किया है, इसकी जितनी सराहना की जाए कम है। लालगंज सीएचसी पर छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल ने निश्शुल्क वैक्सीन टीका केंद्र का फीता काट कर शुभारंभ किया। पंजीकरण करा चुके लोग सुबह 9 बजे से ही वैक्सीन सेंटर में पहुंच गए थे।

दो सौ लोगों को लगा वैक्सीन कछवां : सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर 18 वर्ष के ऊपर वालों को वैक्सीनेशन के लिए विधायक मझवां सुचिस्मिता मौर्या ने शुभारंभ किया। एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव ने वैक्सीनेशन केंद्र का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान करीब 50 लोगों का टीकाकरण किया गया। वैक्सीन लगवाने को उमड़ी नौजवानों की भीड़

पटेहरा : पीएचसी पटेहरा पर 18 वर्ष से ऊपर वाले 152 लोगों को तथा 45 वर्ष से अधिक वाले 15 लोगों को टीका लगाया गया। 18 वर्ष से ऊपर में एएनएम बृंदा देवी सहयोग में नेहा ओझा, सरस्वती तथा द्वितीय टीम 45 वर्ष से ऊपर में शशि कला मिथिलेश सहयोग में रन्नोदेवी, सुशीला सिंह रही। कोरोना जांच आरटीपीसीआर व एंटीजन 53 लोगों की हुई। इसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं आया।

युवाओं ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

गैपुरा : छानबे के पीएचसी सर्रोई विजयपुर में टीकाकरण में 18 प्लस के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान 18 प्लस के 235 लोगों को पहला कोविड वैक्सीन का टीका लगा। इसमें 71 महिला व 114 पुरुष शामिल हैं। इसी तरह 45 प्लस से अधिक उम्र वालों में 86 लोगों को टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी