मार्च तक अब पटेहरा ब्लाक के घर-घर मिलेगा टोटी से पानी

प्रदेश के उर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने रविवार को पटेहरा विकास खंड के संतनगर व दीपनगर में चौपाल लगा कर जनसमस्याओं को सुना। समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए त्वरित निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 08:56 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 08:56 PM (IST)
मार्च तक अब पटेहरा ब्लाक के 
घर-घर मिलेगा टोटी से पानी
मार्च तक अब पटेहरा ब्लाक के घर-घर मिलेगा टोटी से पानी

जासं, पटेहरा (मीरजापुर) : प्रदेश के उर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने रविवार को पटेहरा विकास खंड के संतनगर व दीपनगर में चौपाल लगा कर जनसमस्याओं को सुना। समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए त्वरित निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया। पेयजल संकट समस्या को देखते हुए उन्होंने कहा कि टोटी से घर-घर तक मार्च के अंदर पानी मिलेगा। कहा दो सप्ताह के अंदर कार्य चालू हो जायेगा। जिससे पूरे विकास खंड के लोगों को घर में ही टोटी से पानी आपूर्ति होगी।

चौपाल में संतनगर की सबसे अहम समस्या काश्तकारी को वन विभाग बता कर किसानों को खेती करने से वंचित किए जाने पर था। जिसके लिए सभी समस्या ग्रस्त किसानों को अपनी खतौनी व दस्तावेज रिकार्ड के साथ अपने आवास पर बुलाया। जिसके लिए राजस्व व वन विभाग की संयुक्त सीमांकन हेतु वार्ता किया। साथ ही जले ट्रांसफार्मरों को बदलवाने और अधूरी विद्युतीकरण हेतु विभाग को जल्द ही काम पूरे करने के कड़े निर्देश दिए। संतनगर के माइनर की सफाई में लगे मजदूरों को कम मजदूरी मिलने पर फटकार लगाते हुए अधिशासी अभियंता को पूरी मजदूरी के भुगतान हेतु कहा। वही दीपनगर की चौपाल में सबसे अहम समस्या दीपनगर में एलटी लाइन के खुले तारो से रही, जिसके लिए अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम को अंडर ग्राउंड विद्युत सप्लाई दीपनगर मार्केट में देने हेतु निर्देश दिए। चौपाल में चौकी प्रभारी संतनगर संजय यादव, भाजपा के राजेश सिंह, सूर्यबली सिंह, विश्वजीत सिंह, वीरेंद्र कोल, मंडल अध्यक्ष अटल कुमार सिंह, लालबहादुर विश्वकर्मा, सुरेंद्र कोल, फूलचंद यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी