रेलवे अंडर पास में भरा पानी, चार दिन से आवागमन बाधित

विकास खंड क्षेत्र में बने रेलवे अंडर पास में बरसात क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:07 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:07 PM (IST)
रेलवे अंडर पास में भरा पानी, चार दिन से आवागमन बाधित
रेलवे अंडर पास में भरा पानी, चार दिन से आवागमन बाधित

जागरण संवाददाता, राजगढ़ (मीरजापुर) : विकास खंड क्षेत्र में बने रेलवे अंडर पास में बरसात का पानी भर जाने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। रेलवे विभाग ने मई-जून में मरम्मत कार्य कराया था, लेकिन पहली बारिश ने पोल खोल कर रख दी।

हर साल रेलवे विभाग अंडर पास मरम्मत करवाने का काम ठेकेदारों को देती है, ठेकेदार घटिया क्वालिटी के समान लगा कर चले जाते हैं। मानक के अनुसार कार्य न होने के कारण बड़े-बड़े अंदर और बाहर छेदों से पानी आता है। इससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

क्षेत्र के विनोद कुमार सिंह, सतीश कुमार सिंह, रंतिदेव सिंह, अनिल कुमार, कृष्ण कुमार, सुभाष, मनोज भारती, रोशन यादव, अजय कुमार, वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जब तक बाहर के छेदों को बंद नहीं किया जाता तब तक अंडर पास में पानी भरता रहेगा। अंदर से छेद को बंद करने का कितना भी प्रयास करें कुछ काम नहीं करेगा। आरोप लगाया कि ठेकेदार और रेलवे विभाग की मिलीभगत से प्रतिवर्ष लाखों रुपये खर्च किया जाता है, लेकिन समस्या जस का तस बना हुआ है। धनसिरिया-मधुपुर, धनसिरिया-सतौहा,भीटी-भवानीपुर एवं नुनौटी-गोल्हनपुर संपर्क मार्ग पर बने अंडर पास बनने से परेशानियों के अलावा कुछ नहीं मिला। 15 से 16 किलोमीटर की दूरी स्थानीय लोगों के अलावा बाहरी लोगों को भी तय करनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी