ग्रामीणों ने ब्लाक मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता राजगढ़ (मीरजापुर) विकास खंड क्षेत्र के ग्रामसभा मडफा के दर्जनों की संख्या

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:27 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:27 PM (IST)
ग्रामीणों ने ब्लाक मुख्यालय  पर किया प्रदर्शन
ग्रामीणों ने ब्लाक मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजगढ़ (मीरजापुर) : विकास खंड क्षेत्र के ग्रामसभा मडफा के दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुषों ने सोमवार को ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए आक्रोश जताया। साथ ही बीडीओ नंदलाल कुमार को पत्रक सौंप कर समस्या समाधान कराने की मांग की है।

पत्रक में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम सभा में कई वर्षों से नाली व खड़ंजा ध्वस्त होने के कारण सड़क पर कीचड़ युक्त पानी बह रहा है। इससे लोगों को आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत कई बार ग्राम सचिव व ग्राम प्रधान से किए पर एक भी नहीं सुनी। क्षेत्र के संतोष सिंह, काशीराम, अनूप सिंह, छेदीलाल, जानकी देवी, सतनी, दूईजा, मीना ने आरोप लगाया कि समस्या समाधान न कराने के साथ ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी द्वारा विधवा व वृद्धा पेंशन के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी ने बताया कि समाज कल्याण से बात हुई है, तो बताया कि सभी पात्र लोग फार्म ऑनलाइन करा कर आए। सभी को विधवा और वृद्धा पेंशन का लाभ मिलेगा।

ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए

कार्यों की जांच की मांग

राजगढ़ विकास खंड के ग्राम पंचायत देवपुरा के ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय पर दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने हंगामा किया। ग्राम पंचायत में हो रहे कार्यों की जांच के संबंध में खंड विकास अधिकारी को पत्रक सौंपा। पत्रक में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पंचायत भवन में जो भवन का निर्माण हो रहा है। उसमें घटिया मैटेरियल का प्रयोग किया जा रहा है। डोल पोखरा से तेलिया मदरा तक जो नाले का सफाई कार्य चल रहा है ,उसमें लगभग 100 हाजिरी भी कार्य नहीं हुआ है। इसमें लगभग 9 से 10 लाख रुपये मनरेगा से फर्जी मजदूरी निकाल लिया गया है। ग्राम पंचायत देवपुरा के हंस नारायण सिंह, रविद्र, पंकज, प्रदीप, सुरेंद्र आदि ग्रामीणों ने पत्रक सौंप कर मामले की जांच करवाने का मांग की हैं। इस संबंध में बीडीओ नंदलाल कुमार ने बताया कि गांव में टीम भेजी जाएगी, मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी