वीडियो चैलेंज से कोरोना को मात देने का संदेश, बढ़ेगी जागरूकता

चीनी एप टिकटाक बंद होने के बाद वीडियो बनाकर फेमस होने वाले युवाओं के लिए कोविड-19 जैसी आपदा में भी अवसर मिल रहा है। शासन के आह्वान पर प्रदेश स्तर पर एक मिनट का वीडियो चैलेंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 05:52 PM (IST)
वीडियो चैलेंज से कोरोना को मात देने का संदेश, बढ़ेगी जागरूकता
वीडियो चैलेंज से कोरोना को मात देने का संदेश, बढ़ेगी जागरूकता

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : चीनी एप टिक टाक बंद होने के बाद वीडियो बनाकर फेमस होने वाले युवाओं के लिए कोविड-19 जैसी आपदा में भी अवसर मिल रहा है। शासन के आह्वान पर प्रदेश स्तर पर एक मिनट का वीडियो चैलेंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इसमें कोविड-19 विषय से जुड़े गीत-संगीत, नृत्य संदेश, मनोरंजन संदेश का एक मिनट का वीडियो बनाकर वाट्सएप नंबर पर भेजना होगा। प्रेषित वीडियो में से चुने गए सर्वश्रेष्ठ 100 वीडियो को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

यूनिसेफ जिला समन्वयक गणेश पांडेय ने बताया कि यह प्रतियोगिता सभी नागरिकों के लिए खुली है और कोई भी एक मिनट का वीडियो बनाकर भेज सकता है। चैलेंज के तहत वीडियो आठ जुलाई तक स्वीकार किए जाएंगे। परिणाम 15 जुलाई को सामने होगा। इसमें जीतने वाले पहले 100 प्रतिभागियों को दस हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

कोरोना चेन तोड़ने के मॉडल से जुड़ा सुझाव 150 शब्दों तक भेजा जा सकता है। इसमें भी दस सबसे मौलिक सुझावों को दस-दस हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। वीडियो या सुझाव भेजने के लिए वाट्सएप नंबर 8005192995 जारी किया गया है। साथ ही ईमेल भी किया जा सकता है।

इन वीडियो का प्रयोग आगे चलकर जनहित में किया जा सकता है, इसलिए इसके प्रयोग की अनुमति, सहमति भी प्रतियोगी को देनी होगी। यदि प्रतिभागी अवयस्क है तो अभिभावक की अनुमति मान्य होगी।

-

कोविड-19 से बचाव के लिए प्रदेश स्तर पर यह वीडियो चैलेंज आयोजित किया जा रहा है। इसका मूल उद्देश्य सुझावों को आमंत्रित करना व कोविड-19 के प्रति आम जनमानस में जागरूकता लाना है।

-सुशील कुमार पटेल, जिलाधिकारी, मीरजापुर

chat bot
आपका साथी