चुनार-चोपन के बीच दो रेलवे ओवरब्रिज निर्माण

उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल रेल यात्रियों के अलावा अन्य लोगों की सेवाओं के लिए तत्पर रहती है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समपारों को समाप्त कर रेलवे ओवर व अंडर ब्रिज का निर्माण कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 08:58 PM (IST)
चुनार-चोपन के बीच दो 
रेलवे ओवरब्रिज निर्माण
चुनार-चोपन के बीच दो रेलवे ओवरब्रिज निर्माण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समपारों को समाप्त कर रेलवे ओवर व अंडरब्रिज का निर्माण कराएगी। जिससे लोग रेलवे ट्रैक न पारकर ब्रिज के रास्ते से अपने गंतव्य को सुरक्षित पहुंच सके। इसी क्रम में चार और आरओबी निर्माण कराने का निर्णय लिया गया है। इसमें प्रयागराज-पीडीडीयू के मध्य तथा चुनार-चोपन सेक्शन के बीच दो-दो रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कराया जाएगा। यह जानकारी पीआरओ प्रयागराज मंडल सुनील कुमार गुप्ता ने दी।

उन्होंने बताया कि बारिश के मौसम में पानी की समस्या का निदान करते हुए मंडल के अंतर्गत लगभग 70 से अधिक सीमित ऊंचाई का रास्ता में पानी निकासी हेतु पंप की व्यवस्था की गई है जिससे नागरिकों को किसी तरह की कोई असुविधा न हो तथा आपरेटर का मोबाइल नंबर भी दर्ज किया जा रहा है जिससे किसी भी समय संपर्क किया जा सके। इसके अलावा संरक्षित संचालन हेतु रेलवे द्वारा आरओबी/ आरयूबी निर्माण कर सभी समपारों को समाप्त किया जाना है जिसके अंतर्गत प्रयागराज-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन एवं चुनार-चोपन सेक्शन के बीच निर्माण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी