दो दर्जन गांव अंधेरे में, बिजली रही गुल

स्थानीय विकास खंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में दो दर्जन गांवों की बिजली शुक्रवार की रात से ठप हो गई है। क्षेत्रीयजनों का आरोप है कि क्षेत्र में अगर हल्की सी बारिश भी हो जाती है तो बिजली गायब हो जाती है। क्योकि जर्जन तार व पोल तथा उपकरणों के सहारे विद्युत आपूर्ति की जा रही है। विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 04:45 PM (IST)
दो दर्जन गांव अंधेरे में, बिजली रही गुल
दो दर्जन गांव अंधेरे में, बिजली रही गुल

जागरण संवाददाता, राजगढ़ (मीरजापुर) : स्थानीय विकास खंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में दो दर्जन गांवों की बिजली शुक्रवार की रात से ठप हो गई है। क्षेत्रीयजनों का आरोप है कि क्षेत्र में अगर हल्की सी बारिश भी हो जाती है तो बिजली गायब हो जाती है। क्योकि जर्जन तार व पोल तथा उपकरणों के सहारे विद्युत आपूर्ति की जा रही है। विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है।

राजगढ़ क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा गांव में बिजली न होने से लोग पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि केवल ग्रामीण इलाकों में ही ऐसे मौसम में बिजली चली जाती है जबकि सरकार दावा करती है कि ग्रामीण अंचलों में 18 घंटे अनवरत बिजली आपूर्ति की जाए। इसके बाद भी विभाग के अधिकारी व कर्मी सरकार के मंसूबों पर पानी फेरने का काम कर रहे है। बताया कि खोराडीह, धनसिरिया, विसुनपुरा, सेमरबरहो, खटखरिया, चंदनपुर, चौखडा़, भवानीपुर, करमा, हिनौता, नदिहार, गढ़वा, दरवान गांव में झूलते हुए तार से आए दिन स्थानीय लोगों के अलावा बाहरी लोगों के लिए खतरा बना हुआ है लेकिन बिजली विभाग कुछ भी नहीं कर रहा है। क्षेत्र के विनोद कुमार, सुभाष, संदीप, धर्मेंद्र कुमार, मनोज, भारती, रोहित कुमार, जगदीश एवं राज ने बताया कि जब भी हल्की बरसात होती है उसी समय बिजली गायब हो जाती है। कब आएगी कब जाएगी कुछ पता ही नहीं चलता है। दो दिन पूर्व झुलते तार से ट्राली में लगी थी आग

ग्रामीण कई बार इस समस्या से निजात दिलाने के लिए अधिकारियों से संपर्क किया लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ। बताया कि दो दिन पूर्व ही सेमर बरहो में झूलते तार से ट्राली में आग लग गई लेकिन फिर भी अभी तक बिजली विभाग की नींद नहीं टूटी। हर बार ऐसा होता है अगर हल्की सी बारिश हो गई तो पूरे दिन के लिए बिजली चली जाती है बिजली कब आएगी लोगों के लिए समस्या बनी हुई है।

वर्जन

ब्रेकडाउन और पेड़ गिरने से बिजली बाधित हो गई है जल्द ही दुरुस्त कराकर बिजली को चालू करा दिया जाएगा।

पंचधारी सिंह, जेई राजगढ़ विद्युत पावर हाउस।

chat bot
आपका साथी