झोला विक्रेता की मौत का बदला लेने को हुई थी हत्या

रिश्तेदारों ने ही छात्र व झोला व्यवसायी का अपहरण कर की थी हत्या पुलिस ने चार को हिरासत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:09 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:45 PM (IST)
झोला विक्रेता की मौत का बदला लेने को हुई थी हत्या
झोला विक्रेता की मौत का बदला लेने को हुई थी हत्या

....-पुलिस ने चार को हिरासत में लिया, घटना पर्दाफाश करने के करीब पुलिस

....

जागरण संवाददाता,अहरौरा (मीरजापुर) : वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र के राजा दरवाजा के झोला व्यवसाई की हत्या का बदला लेने के लिए कोतवाली थाना क्षेत्र के गोला दीनानाथ निवासी शुभम केसरी व उसके मित्र रवि पांडेय की हत्या की गई है। पुलिस चार संदिग्ध आरोपितों को हिरासत में लेकर मामले के पर्दाफाश के करीब पहुंच गई है।

पुलिस के अनुसार 28 अगस्त 2017 में चौक थाना क्षेत्र के राजा दरवाजा निवासी मोहन निगम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसमें शुभम केसरी नामजद आरोपित था। जिसे पुलिस जेल भेज चुकी थी। मई माह में पैरोल पर शुभम की जेल से छूटने के बाद झोला व्यवसाई की हत्या का बदला लेने के लिए हत्या की साजिश रची जाने लगी। 22 दिसंबर को रवि पांडेय भी शुभम के साथ बाइक से घूम रहा था जिसे आरोपितों ने उठा लिया और एक कमरे में ले जा कर उसे रस्सी से बांध कर रखे रहे। 23 दिसंबर को दोनों की हत्या कर दी गई और शव को ठिकाने लगाने के लिए अहरौरा के वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर स्थित छातो घाटी में खाई में लाकर ठिकाने लगा दिया। शनिवार को दैनिक जागरण को पढ़कर दोनों मृतक के स्वजन अहरौरा थाने पहुंचे और शव की शिनाख्त की। रविवार की देर शाम अंत्यपरीक्षण में स्थिति स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित रख लिया गया। पांच जनवरी को शव के ऊपर छिड़का एसिड

रवि पांडेय और शुभम केशरी के शव को ठिकाने लगाने के बाद एक पखवारा बीत जाने के बाद भी किसी को कुछ पता नहीं चला तो शव की पहचान छिपाने को आरोपितों ने पांच जनवरी को एसिड डाल दिया लेकिन दोनों ने गोदना गुदाया था वह नष्ट नहीं हो पाया और उनकी पहचान आसानी से हो गई। खाई में शव देखने वाले राजकुमार की तहरीर पर हत्या और शव की पहचान छिपाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह के निर्देश पर वाराणसी के कोतवाली में मामले का ट्रांसफर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी