लाखों भक्तों के पहुंचने का अनुमान

हलिया विकास खंड के गड़बड़ाधाम में एक माह तक चले मेले का समापन गंवई मेला के रूप में समापन सोमवार को किया जाएगा। इसके लिए लालगंज प्रशासन व हलिया पुलिस की आरे से पूरी तैयारी कर लिया गई है लेकिन सहायक विाकस अधिकारी पंचायत की लापरवाही के चलते पिछले सोमवार को आयोजित शहरहवा मेले में आए श्रद्धालुओं द्वारा कूड़े करकट को साफ सफाई नहीं कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:33 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:33 PM (IST)
लाखों भक्तों के पहुंचने का अनुमान
लाखों भक्तों के पहुंचने का अनुमान

जागरण संवाददाता़ गड़बड़ाधाम (मीरजापुर) : हलिया विकास खंड के गड़बड़ाधाम में एक माह तक चले मेले का समापन गंवई मेला के रूप में समापन सोमवार को किया जाएगा। इसके लिए लालगंज प्रशासन व हलिया पुलिस की आरे से पूरी तैयारी कर लिया गई है लेकिन सहायक विकास अधिकारी पंचायत की लापरवाही के चलते पिछले सोमवार को आयोजित शहरहवा मेले में आए श्रद्धालुओं द्वारा कूड़े करकट को साफ सफाई नहीं कराई गई। जिसके कारण मेला परिसर में गंदगी फैली हुई है।

अगहन माह से मेला के दौरान सोमवार को गंवई गांव के मेले से मेला को अंतिम रूप दिया जाएगा जिसकी तैयारी में पुलिस प्रशासन के अलावा उपजिलाधिकारी लालगंज शिवप्रसाद द्वारा पूर्ण कर ली गई है। रविवार को काफी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु परिवार संग साफ सफाई की व्यवस्था न होने से स्वयं सफाई कर आशियाना लगा रहे हैं। साफ-सफाई न होने के कारण जगह-जगह पत्तलों के ढेर लगे हुए हैं ऐसी स्थिति में दु‌र्व्यवस्थाओं के बीच गड़बड़ाधाम के गंवई मेला को अंतिम रूप दिया जाएगा। क्षेत्रीय तथा दूरदराज के भक्तों को मुसीबतें झेलनी पड़ सकती हैं। स्थानीय ग्रामीण रविशंकर तिवारी ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मेला परिसर में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था की मांग की है। उन्होंने कहा है कि 75 सफाईकर्मी तो मेला परिसर की साफ सफाई हेतु जरूर लगाए गए हैं लेकिन कहीं किसी सफाई कर्मी का दर्शन देखने को मेला क्षेत्र में नहीं मिलता। ऐसी स्थिति में महज कागजी खानापूर्ति ही देखने को मिल रही है। जिसकी जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।

सीसीटीवी की निगरानी में होगा मेला क्षेत्र

इस संबंध में मंदिर प्रबंधक प्रकाशचंद्र शुक्ल ने बताया कि अनवरत चल रहे मेले के दौरान सोमवार को गड़बड़ाधाम में गंवई मेला का अंतिम मेला संपन्न होगा। जिसमें लगभग दो लाख भक्तों के आने की उम्मीद है। मेला परिसर में 50 वालेन्टियर तथा सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी की जाएगी। खोया पाया केंद्र भी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी