12 नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, तीन को जेल

शहर कोतवाली पुलिस ने जिला पंचायत में प्रमाण पत्र वितरण के दौरान बवाल करने वाले 12 नामजद में से तीन आरोपितों को बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय पेश किया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया। शहर कोतवाल रविद्र प्रतात यादव ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाले प्रत्याशियों को जिला पंचायत के सभागार में प्रशासन की ओर से मंगलवार को प्रमाण पत्र वितरण किया जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:47 PM (IST)
12 नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, तीन को जेल
12 नामजद व 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, तीन को जेल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : शहर कोतवाली पुलिस ने जिला पंचायत में प्रमाण पत्र वितरण के दौरान बवाल करने वाले 12 नामजद में से तीन आरोपितों को बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय पेश किया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया। शहर कोतवाल रविद्र प्रतात यादव ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाले प्रत्याशियों को जिला पंचायत के सभागार में प्रशासन की ओर से मंगलवार को प्रमाण पत्र वितरण किया जा रहा था। इसी दौरान पहाड़ी ब्लाक के वार्ड दो से चुनाव लड़ रही राधा यादव पत्नी अनिल यादव व किरनधर दूबे पत्नी सजय धर दूबे के समर्थकों में जीत हार को लेकर विवाद हो गया।

मामला बढ़ने पर दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों में मारपीट हो गई। बीच बचाव में पहुंची पुलिस से भी इन लोगों ने अभद्र व्यवहार करते हुए धक्का मुक्का की। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने लाठी भाजकर सभी को वहां से खदेड़ा। बवाल करने वाले 12 नामजद व 20 अज्ञात लोगों के विरुद्ध पुलिस ने बलवा, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाना। लोक सेवक के साथ धक्का मुक्का करना, धारा 144 का उल्लंघन करना आदि आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया। नामजद तीन आरोपितों अजयधर दूबे पुत्र सत्यनारायण, मृत्युंजय दूबे पुत्र रामजीधर दूबे व राहुल पुत्र राजेशधर दूबे को मौके से गिरफ्तार कर इन्हें बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया है। कोतवाल ने बताया कि अभी नौ नामजद व 20 अज्ञात लोगों की पुलिस तलाश कर रही है। इनको भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी