एक ही परिवार के तीन सदस्य डेंगू बुखार से पीड़ित

डेंगू बुखार कोन ब्लाक के मुगलपट्टी गांव तक पहुंच गया। जहां गांव में एक ही परिवार के महिला समेत तीन सदस्य डेंगू बुखार से पीड़ित हैं। तीनों का उपचार भदोही के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 06:29 PM (IST)
एक ही परिवार के तीन सदस्य डेंगू बुखार से पीड़ित
एक ही परिवार के तीन सदस्य डेंगू बुखार से पीड़ित

जागरण संवाददाता, चील्ह (मीरजापुर) : कोन ब्लाक के मुगलपट्टी गांव में एक ही परिवार की एक महिला समेत तीन सदस्य डेंगू बुखार से पीड़ित हैं। तीनों का इलाज भदोही के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई उपाए न किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है जिसके कारण लोग बीमारी से जूझ रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग तीनों को सामान्य बुखार से पीड़ित मान रहा है।

मुगलपट्टी गांव निवासी भाजपा नेता इंद्रपति ¨सह के छोटे भाई धरमजीत ¨सह व इनका पुत्र किशन ¨सह को काफी दिनों से बुखार आ रहा था। इस दौरान काफी उपचार कराया गया लेकिन राहत नहीं मिली। इस दौरान ब्लड टेस्ट कराया गया तो प्लेटलेट्स भी कम होता जा रहा था। इसकी जानकारी होते ही परिजनों ने आनन-फानन में दोनों को भदोही जनपद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पिछले ग्यारह दिनों से उपचार चल रहा है। पिता-पुत्र अभी बीमारी से ठीक नहीं हुए कि वही छोटे भाई की पत्नी सुषमा ¨सह भी डेंगू की शिकार हो गईं। लगातार तीन लोगों के बीमार होने से परिवार वालों की दिन ब दिन बैचेनी बढ़ती ही जा रही है। वही ग्रामीणों ने बताया कि बुखार से कई लोग पीड़ित हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है जिसके कारण डेंगू बीमारी का प्रभाव दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। तीनों लोग डेंगू बुखार से पीड़ित नहीं हैं वह सामान्य बुखार है। जल्द ही ठीक हो जाएगा। हालांकि गांव में दवा छिड़काव के लिए एएनएम को भेजा गया है।

डा. धीरज जायसवाल, प्रभारी पीएचसी चील्ह।

chat bot
आपका साथी