ऑनलाइन बिजली भुगतान पर कोई शुल्क नहीं लगेगा

जली बिलों के ऑनलाइन भुगतान पर उपभोक्ताओं को अब किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। अभी तक क्रेडिट व डेविट कार्ड के जरिए भुगतान करने पर बैंकिग कंपनियों द्वारा शुल्क लिया जा रहा है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। ऑनलाइन किए गए भुगतान पर कंपनियों द्वारा किए गए चार्ज का भुगतान यूपीपीसीएल करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 07:34 PM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 07:34 PM (IST)
ऑनलाइन बिजली भुगतान पर कोई शुल्क नहीं लगेगा
ऑनलाइन बिजली भुगतान पर कोई शुल्क नहीं लगेगा

जासं, मीरजापुर : बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान पर उपभोक्ताओं को अब किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। अभी तक क्रेडिट व डेविट कार्ड जरिए भुगतान करने पर बैंकिग कंपनियों द्वारा शुल्क लिया जा रहा है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। ऑनलाइन किए गए भुगतान पर कंपनियों द्वारा किए गए चार्ज का भुगतान यूपीपीसीएल करेगी।

विद्युत उपभोक्ता अपने बिलों का ऑनलाइन भुगतान ई निवारण ऐप के जरिए कर सकते हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर के इस लिग से डाउन लोड किया जा सकता है। उपभोक्ता यूपीपीसीएल की बेबसाइड यूपीजेओक्यूके डाउन लोडकर बिल भुगतान के टैब का भुगतान कर सकते हैं। जबकि इसके पहले ऑनलाइन भुगतान करने पर कंपनियों द्वारा कुछ शुल्क काटा जाता था। लेकिन कोरोना जैसी महामारी फैलने के बाद सरकार ने इसमें काफी राहत प्रदान की है। कोई भी उपभोक्ता अगर बिजली के बिलों को ऑनलाइन भुगतान करता है तो कंपनियों द्वारा लिए जाने वाले एस्क्ट्रा चार्ज को उनके वहन नहीं करना होगा। यूपीपीसीएल कंपनियों द्वारा लिए जा रहे चार्ज को खुद वहन करेंगी। किसी प्रकार की कठनाई होने पर 1912 पर फोन कर अपनी समस्या का निदान पा सकते हैं।

वर्जन

उपभोक्ताओं अपने बिजली के बिलों का भुगतान ऑनलाइन करे। इसमें किसी प्रकार की समस्या आए तो 1912 पर काल करके निदान पा सकते हैं।

-मनोज कुमार यादव अधिशासी अभियंता नगर विद्युत वितरण खंड द्वितीय

chat bot
आपका साथी