एक अगस्त को जनपद में बड़े वाहनों के आने पर रहेगा प्रतिबंध

गृहमंत्री अमित शाह व मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के मद्देनजर एक अगस्त को ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों के रूट में परिवर्तन कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:30 PM (IST)
एक अगस्त को जनपद में बड़े वाहनों के आने पर रहेगा प्रतिबंध
एक अगस्त को जनपद में बड़े वाहनों के आने पर रहेगा प्रतिबंध

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : गृहमंत्री अमित शाह व मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के मद्देनजर एक अगस्त को ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों के रूट में परिवर्तन कर दिया गया है।

रीवां की ओर से आने वाले ट्रकों को ड्रमंडगंज से कोरांव प्रयागराज की ओर भेजा जाएगा। रीवां रोड के किसी लिक मार्ग से लालगंज तक आने वाले ट्रकों को चौकी बरौंधा से भारतगंज प्रयागराज की ओर मोड़ा जाएगा। सोनभद्र की ओर से आने वाले ट्रकों को राजगढ़ से सक्तेशगढ़ चुनार होकर नरायनपुर डायवर्ट कर दिया जाएगा। पटेहरा चौराहे पर आने वाले ट्रकों को पटेहरा से दीपनगर होकर लालगंज, बरौंधा तिराहे से भारतगंज भेजा जाएगा। जमुई तिराहा से ट्रकों को इमिलियाचट्टी होकर अहरौरा की ओर डायवर्ट किया जाएगा। चुनार बस स्टैंड तिराहे से ट्रकों को सक्तेशगढ़ दीपनगर होकर बरौंधा तिराहा लालगंज से भारतगंज की ओर मोड़ा जाएगा। दीपनगर से सक्तेशगढ़ तथा अहरौरा से इमिलियाचट्टी होकर चुनार आने वाले ट्रकों को नरायनपुर की ओर भेजा जाएगा। डगमगपुर चौराहे से ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने दिया जाएगा, बल्कि उन्हें चुनार होकर नरायनपुर की ओर भेज दिया जाएगा। बरकछां से ट्रकों को डीआइजी कैंप चंदईपुर जाने वाले मार्ग पर नहीं भेजा जाएगा, बल्कि उन्हें बरकछां से झिगुरा की ओर डायवर्ट कर वाया अघवार चुनार होकर नरायनपुर की ओर मोड़ा जाएगा। पड़री से आने वाले ट्रकों को मीरजापुर की ओर आने से रोककर चुनार, नरायनपुर की ओर तथा नरायनपुर की ओर से आने वाले ट्रकों को झिगुरा, विढमफाल, बरकछां होकर सोनभद्र की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। इस प्रकार अन्य रास्तों पर भी आने वाले ट्रकों को दूसरे रास्ते से भेजा जाएगा। यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गई पार्किंग व्यवस्था

जनसभा कार्यक्रम को सफल बनाने व यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई। जनसभा स्थल जीआइसी मैदान पर चुनार, बथुआ, दो मुहिया तिराहा, तहसील चौराहा से आने वाले बस, चार पहिया, आटो व दो पहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की गई है। जनसभा स्थल पर गिरधर चौराहा से आने वाले दो पहिया वाहन राज मंदिर व कुशवाहा नगर गली के ठाकुर प्रसाद गार्डेन में पार्क होंगे। यातायात प्रभारी विपिन पांडेय ने अपील किया कि रविवार को विध्याचल धाम, नटवां, बथुआ, भरुहना चौराहा, रोडवेज से पुलिस लाइन शहर की तरफ जाने से बचें।

chat bot
आपका साथी