दूसरे दिन भी नहीं आई बिजली, पेयजल की हुई किल्लत

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बिजली की मनमानी कटौती से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार की शाम चार बजे से बिजली गई दूसरे दिन तक नहीं आई और लोगों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ा। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि विद्युत विभाग द्वारा आए दिन बिजली कटौती से किसानों के साथ अन्य लोगों को परेशानी हो रही है लेकिन शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है। जिससे लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 04:51 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:51 PM (IST)
दूसरे दिन भी नहीं आई बिजली, पेयजल की हुई किल्लत
दूसरे दिन भी नहीं आई बिजली, पेयजल की हुई किल्लत

जागरण संवाददाता, राजगढ़ (मीरजापुर) : नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बिजली की मनमानी कटौती से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार की शाम चार बजे से बिजली गई दूसरे दिन तक नहीं आई और लोगों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ा। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि विद्युत विभाग द्वारा आए दिन बिजली कटौती से किसानों के साथ अन्य लोगों को परेशानी हो रही है लेकिन शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है। जिससे लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है।

क्षेत्र के कल्लू, रमेश, संजय, मोहित आदि लोगों ने बताया कि राजगढ़ क्षेत्र की बिजली इसी तरह चली जाती है बिजली कर्मचारियों का रवैया कुछ ठीक नहीं है। कुछ भी सही तरीके से बताते नहीं हैं अगर बताते भी हैं तो कहते हैं कि गुरुदेव नगर फीडर से बिजली नहीं मिल रही है। एक सप्ताह से बिजली की कटौती तेजी से हो रही है दिन भर तो लोगों का इधर-उधर करके बीत जा रहा है लेकिन रात के समय में हालत बहुत ज्यादा खराब हो जाती है। क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा गांव में 24 घंटे में मात्र छह घंटे बिजली मिल रही है उसमें भी लगभग एक दर्जन से ज्यादा की कटौती की जा रही है। राजगढ़ विद्युत सब स्टेशन पर राजगढ़ और खोराडीह से बिजली सप्लाई की जाती है। किसानों ने बताई अपनी पीड़ा

किसान जगदीश सिंह ने बताया कि जेनरेटर के माध्यम से धान की नर्सरी की सिचाई कर रहे हैं बिजली बहुत ही खराब आ रही है, आठ घंटे बिजली में दर्जनों बार कटौती हो रही है। किसान कैलाश ने बताया कि अगर बिजली की स्थिति यही रही तो धान की नर्सरी राजगढ़ क्षेत्र की सूखने लगेगी बारिश भी नहीं हो रही है। बिजली विभाग का रवैया व्यापारियों, किसानों, छोटे बच्चों का भारी पड़ रहा है। इस संबंध में जब राजगढ़ पावर हाउस के जेई पंचधारी सिंह से बात हुई तो उन्होंने कहा कि फाल्ट की वजह से खराबी आ रही है, ज्यादा जानकारी चाहिए तो पावर हाउस से संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी