महिला को पुलिसकर्मियों ने थाने से भगाया

जागरण संवाददाता मीरजापुर एक ओर पुलिस अधिकारी अपने मातहतों को आम जनता से अच्छा व्यवहार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:17 PM (IST)
महिला को पुलिसकर्मियों ने थाने से भगाया
महिला को पुलिसकर्मियों ने थाने से भगाया

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : एक ओर पुलिस अधिकारी अपने मातहतों को आम जनता से अच्छा व्यवहार करने का आदेश देते रहते हैं। वहीं थाने के पुलिस कर्मी अपने अधिकारियों की बातों को अनसुना करके फरियाद लेकर जाने वाले लोगों को डाट फटकार लगाकर भगाने का काम कर रहे हैं। यही नहीं, बच्चों से भी गाली-गलौज करते है। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाती हैं फिर भी कार्रवाई नहीं होती है। कुछ ऐसा ही हाल आजकल कटरा कोतवाली पुलिस का हो गया है।

स्टेशन रोड निवासी सुशीला देवी समेत पूरे परिवार के लोगों को कुछ लोगों ने बुधवार को मारपीट कर घायल कर दिया। मामले की शिकायत महिला कटरा कोतवाली में करने पहुंची तो पुलिस कर्मी ने उनसे तहरीर ले लिया। आरोपित को भी पकड़कर थाने ले आए, लेकिन कुछ ही देर बाद आरोपित को छोड़ दिया और पीड़िता को गाली देकर भगाने लगे। जब उनके दस वर्षीय बेटे ने इसका विरोध किया तो वहां मौजूद दारोगा बीके राय और सिपाही सोनी ने गाली देते हुए उसे थाने में बंद करने की धमकी देते हुए डराने लगे। इससे बालक सहम गया । पुलिस कर्मियों का व्यवहार देखकर मामले की शिकायत जब उच्चाधिकारियों की तो अधिकारियों का फोन नहीं उठा। कुछ देर बाद पीआरओ ने फोन किया तो बताया कि दारोगा को कार्रवाई के लिए बोला गया ,लेकिन 24 घंटे से अधिक का समय बीत गया अभी तक आरोपित के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे उसका हौसला बढ़ा हुआ है।

----

मामले की शिकायत मिली है। अगर दारोगा और सिपाही ने बालक के साथ कोई अभद्र व्यवहार किया हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

अजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी