पार्क पर बने रेस्टोरेंट व अवैध कब्जे पर चलाएं बुलडोजर

जागरण संवाददाता मीरजापुर सचिव नगर विकास अनुराग यादव ने शासन की प्राथमिकता विकास कार्यो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:25 PM (IST)
पार्क पर बने रेस्टोरेंट व अवैध कब्जे पर चलाएं बुलडोजर
पार्क पर बने रेस्टोरेंट व अवैध कब्जे पर चलाएं बुलडोजर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सचिव नगर विकास अनुराग यादव ने शासन की प्राथमिकता, विकास कार्यों के अनुश्रवण एवं स्थलीय निरीक्षण तथा जन समस्या का निराकरण सुनिश्चित कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया। कहा कि आफिस से ही घर चलता है, इसलिए कार्यालय को साफ-सुथरा रखें। डायनोग्सि्टक सेंटर व ब्लड बैंक का निरीक्षण करें। पार्क पर बने रेस्टोरेंट व अवैध कब्जे पर तत्काल बुलडोजर चलाकर कार्रवाई कराएं।

सात सितंबर से वायरल बुखार एवं स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डोर टू डोर सर्विलांस कराना सुनिश्चित करें।

कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिले के नोडल अधिकारी अनुराग यादव की अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान बिजली की आंख-मिचौली निरंतर जारी रही। हालांकि कलेक्ट्रेट में जनरेटर व्यवस्था होने के कारण बिजली कटौती का अहसास नहीं हो सका, जबकि लोग परेशान रहे। वहीं दूसरी तरफ सोमवार को जिला अस्पताल रोड, कचहरी मार्ग, रमईपट्टी पर भी लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ा। उन्होंने बारिश के मौसम में संक्रामक बीमारी डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों के रोकथाम के लिए निरंतर साफ-सफाई, एंटीलार्वल/फागिग कराने का निर्देश दिया। हैंडबिल व वाल पेंटिग द्वारा प्रचार-प्रसार कर जागरूक करने को कहा।

नोडल अधिकारी ने साफ-सफाई के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस को जलकल एवं नगर पालिका सहित सभी विभागों में खराब पड़े वाहनों की स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया। सीएमओ डा. पीडी गुप्ता को निर्देश दिया कि प्राथमिक से लेकर मंडलीय चिकित्सालय में शिकायत व सुझाव संबंधी नोटिस बोर्ड लगवाएं जिस पर प्रभारी अधिकारी, सीएमओ व मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर भी अंकित हो। सभी शासकीय अस्पतालों में एक-एक नोडल अधिकारी भेजने का निर्देश दिया। बाढ़ प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए राहत कार्य, अस्थायी शिविर, भोजन वितरण, आवश्यक सामग्री किट व फसल, मवेशी के नुकसान के लिए मुआवजा एवं अन्य यातायात संबंधी व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

chat bot
आपका साथी