पेंशन बहाली आंदोलन से जुड़े अध्यापकों का बंद हो उत्पीड़न

बरियाघाट स्थित बीएसए कार्यालय परिसर में सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ मीरजापुर की ओर से धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:49 PM (IST)
पेंशन बहाली आंदोलन से जुड़े  अध्यापकों का बंद हो उत्पीड़न
पेंशन बहाली आंदोलन से जुड़े अध्यापकों का बंद हो उत्पीड़न

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बरियाघाट स्थित बीएसए कार्यालय परिसर में सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ मीरजापुर की ओर से धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। सभा में वक्ताओं ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन में जो शिक्षक शामिल हैं उनका उत्पीड़न बंद किया जाए।

अध्यक्षीय संबोधन में अनिल ¨सह ने आठ सूत्री मांगपत्र पर कार्रवाई का समर्थन किया। कहा कि पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन में जो भी शिक्षक प्रतिभाग कर रहे, उनका उत्पीड़न किया जा रहा, जो बंद होना चाहिए। इसी प्रकार उन्होंने यूनीफार्म व जिले स्तर पर स्वेटर वितरण में वसूली का आरोप लगाते हुए इसे बंद करने की मांग की। चेतावनी दी कि यदि कार्रवाई नहीं की गई तो प्रदेश व्यापी आंदोलन चलाया जाएगा। विजय शंकर त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि सभी विद्यालयों में समुचित खाद्यान्न व कन्वर्जन कास्ट नहीं भेजा जाता। अभिमन्यु ¨सह ने भी भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की मांग की। रामपोष ¨सह, उमाकांत मिश्र, शान मोहम्मद, मंगला ¨सह, एनडी त्रिपाठी, आलोक तिवारी आदि थे।

chat bot
आपका साथी