मरीज की मौत पर चिकित्सालय में किया तोड़फोड़

चील्ह थाना क्षेत्र के एक मरीज की मौत होने पर परिवार के लोगों ने मंडलीय चिकित्सालय में जमकर बवाल काटा। आइसीयू वार्ड के पास तोड़फोड़ भी की। परिजन एक चिकित्सक पर लापरवाही से इलाज करने एवं कोरोना की जांच नहीं करने से नाराज थे। कहा कि एक चिकित्सक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:07 AM (IST)
मरीज की मौत पर चिकित्सालय में किया तोड़फोड़
मरीज की मौत पर चिकित्सालय में किया तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : चील्ह थाना क्षेत्र के एक मरीज की मौत होने पर परिवार के लोगों ने मंडलीय चिकित्सालय में जमकर बवाल काटा। आइसीयू वार्ड के पास तोड़फोड़ भी की। परिजन एक चिकित्सक पर लापरवाही से इलाज करने एवं कोरोना की जांच नहीं करने से नाराज थे। कहा कि एक चिकित्सक ने कोरोना की जांच कराने को कहा था जबकि दूसरे ने सारी जांच करा ली लेकिन कोरोना की जांच नहीं कराई। इसी बीच उसके मरीज की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया हालांकि अभी तक आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सेमरा गांव के एक 65 वर्षीय बुजुर्ग गत दिनों कोलकाता से आए थे। दो दिन पूर्व तबीयत खराब होने पर उसे मंडलीय चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया था। मामले की जानकारी होने पर चिकित्सालय में तैनात एक चिकित्सक ने सर्दी-जुकाम व बुखार की दवा दे दी। सुधार नहीं होने पर उनका कोरोना की जांच कराने को कहा। इसी बीच उनकी ड्यूटी बदल गई। दूसरे चिकित्सक आए तो उन्होंने मरीज को देखा और जितनी जांचें होती हैं सभी कराने को कहा लेकिन कोरोना की जांच नहीं कराई। परिजनों के कहने पर भी मना कर दिया। मरीज का इलाज चल रहा था, इसी बीच बुधवार को हालत अधिक खराब हो गई और उनकी मौत हो गई। यह देख परिजन भड़क गए। अस्पताल में हंगामा करने के साथ ही तोड़फोड़ करने लगे। इसकी खबर लगने पर इमजेंसी में तैनात स्टाफ वहां पहुंचा और बीच-बचाव करने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। बताया जाता है कि जिस डाक्टर से बवाल हुआ था उसके स्वभाव के कारण अक्सर उससे और मरीजों से नोकझोंक होती रहती हैं।

chat bot
आपका साथी