युवक का शव मिलने से सनसनी

¨वध्याचल थानाक्षेत्र के काली खोह मार्ग स्थित पुलिया के दक्षिण दिशा के एक खेत में गुरुवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब वहां पर लगभग 26 वर्षीय युवक का गला कटा हुआ शव मिला। शव के मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इसके बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई और इसकी सूचना पुलिस का दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 04:47 PM (IST)
युवक का शव मिलने से सनसनी
युवक का शव मिलने से सनसनी

जागरण संवाददाता, ¨वध्याचल (मीरजापुर) : ¨वध्याचल थानाक्षेत्र के काली खोह मार्ग स्थित पुलिया की दक्षिण दिशा के एक खेत में गुरुवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब वहां पर लगभग 26 वर्षीय युवक का गला कटा हुआ शव मिला। इसके बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

¨वध्याचल थाना कोतवाली पुलिस ने मृत युवक के पास से नमकीन का एक पैकेट व 10 रुपया नकद बरामद किया है। इसके अलावा उसके पास कुछ भी नहीं मिला जिससे उसकी शिनाख्त हो पाए। पुलिस व आसपास के लोगों ने शव की शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। पुलिस ने बताया कि ऐसा लगता है जैसे बुधवार रात को यह युवक यहां पहुंचा। उसे शराब पिलाई गई और इसका हाथ-पैर पकड़कर गला रेत दिया गया। इसके लिए किसी धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया है क्योंकि जहां पर यह घटना हुई वहां आसपास काफी खून बिखरा पड़ा था। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी ¨वध्याचल, सीओ सिटी दलबल के साथ पहुंचे और आसपास जांच की।

कई हत्याएं जिनकी शिनाख्त नहीं

इससे पहले भी ¨वध्याचल पहाड़ी पर कई हत्याएं हो चुकी हैं, जिनकी शिनाख्त नहीं हो पाई। करीब दो वर्ष पहले काली खोह मंदिर के पीछे वाले इलाके में मौनी बाबा सहित तीन लोगों की हत्या हुई थी। इन सभी की गला रेतकर हत्या की गई थी जिसका खुलासा आज तक नहीं हो पाया। वहीं यहां बने हेलीपैड के पीछे पेड़ पर लटकता शव मिला था जिसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। कामाख्या मंदिर के पास एक शव मिला था जिसकी धारदार हथियार से हत्या हुई थी, उसकी भी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। संकटमोचन मंदिर के पास दुधवा पहाड़ी पर दादी सहित चार मासूमों की हत्या हुई थी जिसमें पुलिस ने जंगली जानवर द्वारा काट खाने का मामला दर्ज किया था, इसका भी खुलासा आज तक नहीं हो पाया है। निर्जन इलाका, नहीं रहती सुरक्षा

जिस जगह पर यह घटना हुई है, वह काफी निर्जन इलाका है और रात के समय सुनसान रहता है। यहां पर सुरक्षा व्यवस्था न के बराबर है। सुबह से लेकर रात आठ बजे तक पुलिसकर्मी रहते हैं लेकिन मंदिर बंद होने के बाद वे चले जाते हैं। रात में यहां कोई पेट्रो¨लग नहीं की जाती जिसकी वजह से यह रास्ता काफी खतरनाक माना जाता है।

---

'करीब 26 वर्षीय युवक का शव मिला है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। शिनाख्त करने के प्रयास जारी हैं। '

-संजय कुमार ¨सह, सीओ सिटी, मीरजापुर

chat bot
आपका साथी