पेड़ से लटकते मिला विवाहिता का शव, हत्या का आरोप

लालगंज क्षेत्र के अमोई पुरवा गांव में शनिवार की सुबह घर से सौ मीटर दूर स्थित इमली के पेड़ से अबूझहाल में रिकी कोल (26) पत्नी इंद्रजीत कोल का शव साड़ी के फंदे से लटकता मिला।

JagranSat, 27 Nov 2021 06:07 PM (IST)
पेड़ से लटकते मिला विवाहिता का शव, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, पटेहरा (मीरजापुर) : लालगंज क्षेत्र के अमोई पुरवा गांव में शनिवार की सुबह घर से सौ मीटर दूर स्थित इमली के पेड़ से अबूझहाल में रिकी कोल (26) पत्नी इंद्रजीत कोल का शव साड़ी के फंदे से लटकता मिला। इसकी जानकारी होते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतका के भाई ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मृतका के पति, श्वसुर व जेठ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

अमोई पुरवा गांव निवासी इंद्रजीत कोल का विवाह हलिया के भैसोड़ बलाय पहाड़ निवासी रिकी कोल से सात साल पूर्व हुई थी। पति इंद्रजीत ने बताया कि रिकी भोर में शौच के लिए घर से निकली थी, लेकिन काफी देर हो जाने के बावजूद वह घर नहीं पहुंची। इसी बीच खेत की तरफ से वापस घर आ रहे गांव के ही गुप्ता कोल पेड़ से महिला का शव लटकता देख अवाक रह गए और इसकी जानकारी गांव के अन्य लोगों को दी। मौके पर पहुंचे गांव के लोगों ने शव देख रिकी के रूप में पहचान कर स्वजन के साथ पुलिस को सूचित किया।

मौके पर पहुंचे डायल 112 नंबर की पुलिस संग चौकी प्रभारी संतनगर माधव सिंह ने महिला के शव को नीचे उतरवाकर मायके वालों को सूचित किया। मायके से पहुंचे मृतका के भाई रामनरेश की तहरीर पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही शव 25 फीट ऊपर पेड़ से लटकने की जानकारी पर आशंका जताई कि रिकी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे षणयंत्र के तहत मारकर पेड़ से लटकाया गया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति इंद्रजीत, श्वसुर रामलाल तथा जेठ चंद्र बहादुर को हिरासत में ले लिया है।

मृतका को दो पुत्र हैं, इसमें प्रथम और युवान तथा पुत्री अवनी का रो-रोकर बुरा हाल है। चौकी प्रभारी ने बताया कि मौत का स्पष्ट कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। लालगंज इंस्पेक्टर हेमंत कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी भी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच किए।

------------------------ मामले की पूरी तरह से जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर पति, श्वसुर व जेठ को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

- उमाशंकर सिंह, सीओ लालगंज।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.