दस लाभार्थियों से होगी पीएम आवास धनराशि की रिकवरी

पात्रों को अपात्र बनाने व अपात्रों को पात्र बनाने के खेल में शामिल निजी एजेंसी के कारनामों का भंडाफोड़ दैनिक जागरण द्वारा किए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। समाचार प्रकाशित होने के दूसरे ही दिन छानबे ब्लाक में 10 लोगों से पीएम आवास का पैसा वापस लेने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। इसके साथ आवासों का सत्यापन भी कराने की योजना बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 06:38 PM (IST)
दस लाभार्थियों से होगी पीएम
आवास धनराशि की रिकवरी
दस लाभार्थियों से होगी पीएम आवास धनराशि की रिकवरी

जासं, गैपुरा (मीरजापुर) : पीएम आवास के पात्रों को अपात्र दर्शाने, अपात्रों को पात्र बनाने के खेल में शामिल निजी एजेंसी के कारनामों का भंडाफोड़ दैनिक जागरण द्वारा किए जाने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। पीएम आवास योजना में सेंध नामक शीर्षक से मंगलवार को जागरण के पेज नंबर पांच पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के दूसरे दिन छानबे ब्लाक में दस अपात्र लोगों से आवास धनराशि की रिकवरी करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। निजी एजेंसी पर शिकंजा कसने इसके साथ ही नए सिरे से आवासों का सत्यापन कराने की योजना भी अब बनाई जा रही है।

दैनिक जागरण की ओर से 'पीएम आवास योजना में सेंध' शीर्षक से प्रकाशित खबर में निजी एजेंसी द्वारा पात्रों को अपात्र तथा अपात्र को पात्र बनाने के खेल का खुलासा किया गया है। जिले में हजारों ऐसे अपात्र लाभार्थी हैं, जिन्होंने पीएम आवास का पैसा मिलने के बाद भी आवास नहीं बनवाए और पैसे का गबन कर लिया। ऐसा ही प्रकरण छानबे ब्लाक में सामने आया तो तुरंत कार्रवाई की गई। अब उनसे रिकवरी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। छानबे ब्लाक के प्रभारी खंड विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास न बनवाने वाले ग्राम पंचायत बहुती मय चकचौरा की सुदामा देवी, चडैचा के राम देव, सिकरा कला की सुनीता, तिलई मौआर की कंचन व बसेवरा कला के सीताराम के विरुद्ध जिलाधिकारी को आरसी जारी करने के लिए पत्र भेज दिया गया है। वहीं बरी दूबे की अजमेरा देवी, विजयपुर की नन्हका देवी, गौरा की बबिता व चंदा देवी तथा कलनागहरवार के लाल बहादुर को ब्लाक कार्यालय से आवास बनवाने की नोटिस जारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी