सर्पदंश से किशोरी की मौत, युवक व बालक अचेत

क्षेत्र के मझिगवां गांव निवासी रमेश जायसवाल की पुत्री सपन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:30 PM (IST)
सर्पदंश से किशोरी की मौत, युवक व बालक अचेत
सर्पदंश से किशोरी की मौत, युवक व बालक अचेत

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : क्षेत्र के मझिगवां गांव निवासी रमेश जायसवाल की पुत्री सपना (17) रविवार को खाना खाने के बाद अपने कमरे में सो रही थी। इसी दौरान सांप ने हाथ में डंस लिया। दर्द होने के बाद किशोरी ने सर्पदंश की घटना परिजनों को बताने के बाद अचेत हो गई। परिजन आनन फानन में झाड़फूंक व दवा पिलाने के लिए बरौंधा, हथेड़ा, कोरांव लेकर गए, लेकिन दवा पिलाने व झाडफूंक के बाद किशोरी को नहीं बचा पाए। मौत की खबर सुनते ही परिजन रोते बिलखते हुए शव को घर लेकर वापस आ गए। साथ ही पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस को सूचना दी। मृत किशोरी इंटरमीडिएट की छात्रा थी।

इसी तरह क्षेत्र के मतवार के मझिगवां गांव निवासी लालजी (30) सोमवार की सुबह खेत की ओर किसी कार्य से जा रहे थे। मेड़ पर सर्प ने बाएं पैर में काट लिया। युवक घर आकर सर्पदंश की घटना के बारे में बताया। परिजन तत्काल दवा पिलाने के लिए हलिया लेकर आए। यहां दवा पीने के बाद युवक की हालत सामान्य बताई जा रही है।

पटेहरा : संतनगर चौकी क्षेत्र के नेवढि़या निवासी संतोष कुमार का आठ वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार सोमवार को बगल में स्थित तालाब में बच्चों संग स्नान करने गया था। यहां किसी जहरीले जंतु के काटने से अचेत हो गया। साथ गए बच्चे दौड़ कर घर पहुंचकर पर सूचना दी। परिजन बेहोशी की दशा में जड़ी बूटी पिलाने के लिए पटेहरा ले आए। यहां जड़ी बूटी के सेवन से आदित्य को राहत मिल गई। परिजन बालक को लेकर वापस घर आ गए।

सोते समय युवक को छिपकली

ने काटा, अचेत

हलिया : क्षेत्र के सोठिया खुर्द गांव निवासी प्रमोद कुमार (18) को घर में सोते समय रविवार की रात में छिपकली ने काट लिया। परिजनों ने हालत गंभीर होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर आए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख युवक को चिकित्सकों ने मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी