घर-घर खोजे जा रहे टीबी के रोगी

जनपद में चल रहे टीबी रोगी खोजी अभियान के अंतर्गत संभावित टीबी रोगियों को खोज कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा निशुल्क जांच इलाज की सुविधाओं से जोड़ने के लिए विभागीय टीम गांव-गांव घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने के साथ ही साथ समस्त लक्षणों को बताते हुए उनसे रोगी के विषय में जानकारी प्राप्त करने का कार्य कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 06:24 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:24 PM (IST)
घर-घर खोजे जा 
रहे टीबी के रोगी
घर-घर खोजे जा रहे टीबी के रोगी

जासं, मीरजापुर : जनपद में चल रहे टीबी रोगी खोजी अभियान के अंतर्गत संभावित टीबी रोगियों को खोज कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नि:शुल्क जांच इलाज की सुविधाओं से जोड़ने के लिए विभागीय टीम गांव-गांव घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने के साथ ही साथ समस्त लक्षणों को बताते हुए उनसे रोगी के विषय में जानकारी प्राप्त करने का कार्य कर रही है। 

इस खोजी अभियान के दौरान लगी विभागीय टीमों का स्थलीय निरीक्षण करने जिले से आए डिस्ट्रिक्ट पीपीएम कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा कछवां, मड़िहान, विध्याचल आदि क्षेत्र के कई गांव का निरीक्षण किया गया। उक्त निरीक्षण में टीम सदस्यों को निर्देश दिया गया कि वह अपने अपने क्षेत्रों की जनता को टीबी रोग के समस्त लक्षणों को एवं सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली समस्त सुविधाओं को पूर्ण रूप से अवगत कराए, जिससे कि हमें हर क्षय रोग से प्रभावित अज्ञात व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त हो सके। साथ ही मरीजों के खाते में रुपया 500 प्रतिमाह भेजने की कार्रवाई भी पूर्ण करें। निरीक्षण के दौरान गठित की गई टीम समेत अन्य कर्मचारी रहे।

chat bot
आपका साथी