शिक्षा की ताकत से दुनिया को कर लो मुट्ठी में : मिस चेरिटा

अपने बच्चे को रोज पढ़ने भेजें क्योंकि शिक्षा आपके बच्चे को भविष्य के लिए तराशती है उन्हें तैयार करती है आप सभी को एक अच्छा नागरिक बनाने में अपने बच्चे का पूरा सहयोग करना चाहिए। यह बातें गुडवीव इंटरनेशनल यूएस से आई मिस चेरिटा ने गोवर्धनपुर ग्राम पंचायत में समुदायिक बैठक को संबोधित करते हुए कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 10:22 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:08 AM (IST)
शिक्षा की ताकत से दुनिया को 
कर लो मुट्ठी में : मिस चेरिटा
शिक्षा की ताकत से दुनिया को कर लो मुट्ठी में : मिस चेरिटा

जागरण संवाददाता, कछवां (मीरजापुर) : अपने बच्चे को रोज पढ़ने के लिए स्कूल भेजें क्योंकि शिक्षा आपके बच्चे को भविष्य के लिए तराशती है, उन्हें तैयार करती है आप सभी को एक अच्छा नागरिक बनाने में अपने बच्चे का पूरा सहयोग करना चाहिए। यह बातें गुडवीव इंटरनेशनल यूएस से आई मिस चेरिटा ने गोवर्धनपुर ग्राम पंचायत में सामुदायिक बैठक को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने शिक्षा की ताकत को बताते हुए कहा कि इसके द्वारा दुनिया का हर सपना पूरा किया जा सकता है आपको आज ही से अपने बच्चों के सपने को पूरा करने के लिए जी जान से लग जाना चाहिए। इसी क्रम में मैथ्यू जॉन पी ने कहा कि आप सब लोग रामापुर और गोवर्धनपुर गांव के वाशिदे यदि यह तय कर ले कि स्कूल के समय कोई भी बच्चा स्कूल से बाहर नहीं रहेगा और उसे हमेशा विद्यालय के लिए प्रेरित करेंगे। जो भी बच्चा विद्यालय के समय में बाहर दिखाई दे उससे सिर्फ सवाल करें कि आप स्कूल क्यों नहीं गए। इस प्रकार बच्चे धीरे-धीरे रोज विद्यालय जाएंगे और जीवन में आगे बढ़ जाएंगे। कार्यक्रम में गुडवीव इंडिया के राष्ट्रीय निदेशक मनोज भट्ट ने कहा कि बच्चे को प्रतिदिन तैयार करके स्कूल के लिए भेजने का समय निकालें और बच्चों को यह महसूस कराएं कि वह जो करने जा रहे हैं एक महान काम है। जिससे उनका भविष्य सुखमय बन सकता है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को यह संकल्प दिलाया कि वह सभी अपने बच्चों से कोई काम नहीं लेंगे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए संस्था के सहायक प्रबंधक जयप्रकाश ने कहा कि यदि आप अपने बच्चे की परवरिश में धान के पौधे के उत्पादन में लगने वाले समय का पचास प्रतिशत समय भी लगाएं तो आपका बच्चा आपकी पीढ़ी को बदलने में सक्षम हो सकता है। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान मनभावती देवी ने मिस सेरिटा का माल्यार्पण कर स्वागत किया। कनकसराय ग्राम पंचायत से आए हुए पूर्व ग्राम प्रधान राम नारायण मौर्य ने अन्य अतिथियों का स्वागत किया। धन्यवाद ज्ञापन संस्था के लाइजन मैनेजर डा. राशिद रजा ने किया उपस्थित जन समूह में चंद्र प्रकाश शर्मा, विनयकांत, भोलानाथ, पंचदेव, सुरेंद्र, प्रमिला, सरिता, रेनू देवी, अनीता मौर्या, इंदु देवी, नंदनी आदि ने अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी