उल्लासपूर्ण वातावरण में स्वनिधि दीपोत्सव मेले का शुभारंभ

नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में दीपावली के अवसर आयोजित स्वनिधि दीपोत्सव का शुभारंभ गुरुवार को चेयरमैन मंसूर अहमद व विधायक प्रतिनिधि आलोक सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:10 PM (IST)
उल्लासपूर्ण वातावरण में स्वनिधि दीपोत्सव मेले का शुभारंभ
उल्लासपूर्ण वातावरण में स्वनिधि दीपोत्सव मेले का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में दीपावली के अवसर आयोजित स्वनिधि दीपोत्सव का शुभारंभ गुरुवार को चेयरमैन मंसूर अहमद व विधायक प्रतिनिधि आलोक सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। समारोह को संबोधित करते हुए नपा चेयरमैन ने कहा कि ऐसे आयोजनों से मेल मिलाप बढ़ता है। साथ ही सरकार की मंशा के अनुरूप रेहड़ी पटरी व्यवसाइयों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होते हैं। उन्होंने मेले के आयोजन और उसके उद्देश्य की सराहना करते हुए कहा कि नगर पालिका द्वारा चुनार नगर में सात दिनों तक चलने वाला यह पहला मेला है।

विधायक प्रतिनिधि ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संकट काल में आमजन समेत ठेले खोमचे वालों के लिए चलाई गई योजनाओं की सराहना की। पहले दिन आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम की कड़ी में बनारस के लोकगायक भईया लाल यादव व चुनार के विख्यात बिरहा गायक राजेश यादव ने अपनी प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। संचालन राजेश कुमार राजू स्वागत कुंवर सूर्य प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर पर जेई सौरभ प्रकाश सिंह, आरआई अजीत यादव, ओएस शैलेश यादव, पूर्व चेयरमैन विजय वर्मा, अखिलेश सिंह, सभासद करतार सिंह, सूर्यबली यादव, रेणु श्रीवास्तव, चंद्रहास गुप्ता, रामदुलारे प्रजापति आदि थे। स्थानीय दुकानदारों ने लगाए स्टाल

नगर पालिका द्वारा दी गई व्यवस्था के तहत ठेले खोमचे वाले दुकानदारों के साथ स्थानीय दुकानदारों ने भी अपने उत्पाद जैसे दरी, कालीन, पीओपी की मूर्तियां, पाटरी के उत्पाद आदि के स्टाल लगाए हैं। वहीं बच्चों के लिए झूले की भी व्यवस्था की गई थी।

chat bot
आपका साथी