गलियों में नाबदान का पानी, जीवन बना नारकीय

जागरण संवाददाता जमालपुर (मीरजापुर) क्षेत्र के चौकियां गांव में पानी निकासी की व्यवस्था न हो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:42 PM (IST)
गलियों में नाबदान का पानी, जीवन बना नारकीय
गलियों में नाबदान का पानी, जीवन बना नारकीय

जागरण संवाददाता, जमालपुर (मीरजापुर) : क्षेत्र के चौकियां गांव में पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण नाबदान का पानी गलियों में बहने से लोगों का बाहर निकलना दुश्वार हो गया है। ग्रामीणों के अनुसार पूरे साल मुख्य गलियों में गंदा पानी बहने से जीवन नारकीय बन गया है। नाबदान के पानी से ग्रामीण मजबूरी में आने-जाने को विवश है, लेकिन अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने से लोग परेशानी झेलने को विवश हैं। वहीं संक्रामक बीमारी फैलने का भी खतरा मंडरा रहा है। कई बार गली में फैले गंदे पानी की निकासी कराए जाने की मांग की गई। मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि ग्राम पंचायत में कुल 1204 मतदाता है। ग्रामीणों ने डीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए समस्या समाधान कराने की मांग की है।

बोले ग्रामीण

गलियों में बह रहे नाबदान के पानी की समस्या को वर्ष 2019 और 20 में दो बार मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराया गया था, लेकिन ध्यान नहीं दिए जाने से लोग परेशानी झेलने को विवश है।

-अनिल शर्मा।

---

गलियों की दशा बद से बदतर हो गई हैं। गंदे पानी के चलते आना-जाना लोगों की नियति बन गई है। गंदे पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई गंभीर नहीं है।

-उर्मिला देवी।

----

गलियों में जमा गंदे पानी से संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। जीवन नरक बन गया है। समस्या से मुक्ति दिलाई जाए।

-लालमूरत यादव।

------

पानी निकासी की समस्या गंभीर हैं। गलियों में गंदा पानी जमा होने से बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

-शिवधारी यादव।

-------

बजट की कमी से विकास कार्य बाधित हो रहा है। ग्रामीणों की समस्यायों को प्राथमिकता से हल कराया जाएगा।

सुनील सिंह, ग्राम प्रधान वर्जन

कार्ययोजना बनाकर गलियों में जमा गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था कराकर ग्रामीणों को समस्या से जल्द ही निजात दिलाया जाएगा।

-शिवम चौधरी, ग्राम विकास अधिकारी।

chat bot
आपका साथी