महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की गुहार, प्रदर्शन

राजपूत समाज के नायक महापुरुष महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग पर मंगलवार को प्रदर्शन किया गया। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से यह मांग की गई कि जिल में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की जाए ताकि आने वाली पीढि़यां उनके शौर्य एवं बलिदान की अमर गाथा जान सकें। इससे संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 11:49 PM (IST)
महाराणा प्रताप की प्रतिमा  लगाने की गुहार, प्रदर्शन
महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की गुहार, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राजपूत समाज के नायक महापुरुष महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग पर मंगलवार को प्रदर्शन किया गया। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से यह मांग की गई कि जिले में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की जाए ताकि आने वाली पीढि़यां उनके शौर्य एवं बलिदान की अमर गाथा जान सकें। इससे संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रिस सिंह ने कहा कि जिले के कुछ जन प्रतिनिधि क्षत्रिय समाज को अपमानित करने का षणयंत्र रच रहे हैं। क्षत्रिय समाज के महापुरुषों के त्याग व बलिदान से आने वाली पीढि़यों को दूर रखने के लिए साजिश के तहत महापुरुषों को सम्मान न देकर अनादर का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप की मूर्ति लगाने के लिए दशकों से आवाज उठाई जा रही है, लेकिन इसे जनप्रतिनिधियों ने अनसूना कर दिया है। इसके लिए जनपदवासियों ने अधिकारियों के साथ ही कई बार जनप्रतिनिधियों से भी मांग की लेकिन सब व्यर्थ साबित हुआ। अब लोग महाराणा प्रताप की मूर्ति के लिए सड़कों पर उतरने से भी नहीं हिचकेंगे। जब तक जिले के किसी एक चौराहे पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित नहीं की जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह ने कहा कि समाज के साथ अपमान कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर श्याम सिंह, सरिता सिंह, विनय सिंह, शुभम सिंह, मनीष सिंह, विवेक सिंह, अनुपम सिंह, अखिलेश सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सूरज सिंह, विपिन सिंह सहित सैकड़ों लोग रहे।

chat bot
आपका साथी