उत्तरी सबरी वार्ड को अत्याधुनिक सामुदायिक शौचालय की सौगात

जागरण संवाददाता मीरजापुर मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत उत्तरी सबरी वार्ड को सामु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:54 PM (IST)
उत्तरी सबरी वार्ड को अत्याधुनिक सामुदायिक शौचालय की सौगात
उत्तरी सबरी वार्ड को अत्याधुनिक सामुदायिक शौचालय की सौगात

जागरण संवाददाता, मीरजापुर :मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत उत्तरी सबरी वार्ड को सामुदायिक शौचालय की सौगात मिली। उत्तरी सबरी वार्ड के लालडिग्गी स्थित नगर पालिका परिषद के प्रधान कार्यालय के बाहर अत्याधुनिक सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने

किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के सपने को साकार करने के लिए नगर पालिका परिषद मीरजापुर लगातार प्रयासरत है। जनता की सुविधाओं के लिए बीते 70 दिनों के अंदर नपा अध्यक्ष ने अब तक दस सामुदायिक शौचालयों का उद्घाटन कर चुके हैं। इसमें रोडवेज, डंगहर, लालडिग्गी, मुसफ्फरगंज, तहसील सदर, कुशवाहा नगर, बरौंधा और उत्तरी वार्ड शामिल है। मंगलवार को एक और नवनिर्मित अत्याधुनिक सामुदायिक शौचालय का फीता काटकर उद्धघाटन किया। नपा अध्यक्ष ने कहा कि सामुदायिक शौचालय में स्नान घर सहित महिलाओं की सुविधाओं के मद्देनजर एक सेनेटरी पैड मशीन भी लगाया गया है। इसमें पांच रुपये का एक सिक्का डालने पर महिलाओं को एक सेनेटरी पैड मिलेगा। गरीब तबके के लोगों को सामुदायिक शौचालय में निश्शुल्क सुविधा मिलेगी। उन्हें सफाई नायक और सभासद सर्वे कर एक पास जारी करेंगे। इससे वे निश्शुल्क सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। मूत्रालय के लिए किसी को कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा।

अगम फाउंडेशन सामुदायिक शौचालय का रख-रखाव करेगा। यात्रियों से स्नान के दस रुपये एवं शौच के लिए पांच रुपये लिया जाएगा। इस दौरान रोहित त्रिपाठी, आशीष सिंह, संतोष तिवारी, स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के जिला कार्यक्रम प्रबंधक संजय सिंह, अवर अभियंता सुनील मौर्या, हिमांशु केशरवानी आदि थे।

chat bot
आपका साथी