top menutop menutop menu

कोरोना संक्रमित स्टाफ नर्स की मौत, चार लोग संक्रमित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पड़री पीएचसी पर तैनात 55 वर्षीय एक स्टाफ नर्स की कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने के चलते से मौत हो गई। इससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया जबकि नगर में भी चार लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए। सभी को आइसोलेशन वार्ड भेजा गया है। इनके परिवार को क्वारंटाइन कर सभी के सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं। मोहल्ले को सील कर दिया गया है। वहीं 13 संक्रमित सहित 223 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिन पॉजिटिव लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई उनको वार्ड से देर शाम छुट्टी देकर घर भेज दिया गया।

बीएचयू से गुरुवार को 227 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई जिसमें नर्स की बुधवार की देर शाम कोरोना संक्रमण के चलते मौत होना बताया गया। नर्स चंदौली जनपद के महुआर कला की मूल निवासी थी। उन्हें आठ जुलाई को ड्यूटी के दौरान कमर में दर्द होने के कारण वाराणसी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें बुखार के साथ सांस लेने में तकलीफ होने पर कोरोना जांच की गई जिसके उपरांत 11 जुलाई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। मृतका को एक लड़का व दो लड़की है। बीते 28 जून को उन्होंने अपने लड़के की शादी की थी जहां से आने के बाद उनकी तबीयत खराब चल रही थी। जिन चार लोगों को वायरस से संक्रमित पाया गया है वे बाग कुंजलगिर का एक, तहसील रोड पुलिस लाइन की एक महिला, लालबाग पक्का पुल का एक तथा चेतगंज चील्ह का एक युवक शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 305 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया।

56 से घटकर 54 हुए हाटस्पाट

जिले में लगातार स्वस्थ हो रहे संक्रमितों के चलते हाट स्पाट की संख्या में कमी आने लगी है। 57 स्थानों पर घोषित किए गए हाटस्पाट की संख्या घटकर अब 54 हो गई।

एसडीएम चुनार समेत 25 का जांच के लिया गया स्वैब

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते सुरक्षा के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तहसील सभागार में शिविर लगाकर 25 लोगों का स्वैब कलेक्शन किया। एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह समेत तहसील कार्यालय में कार्यरत 25 कर्मियों का सैंपल लेकर बीएचयू भेजा गया। स्वास्थ्य पर्यवेक्षक सर्वेश कुमार सिंह, नंदकिशोर, मनोज कुमार, अंकित सिंह ने सैंपल लेने के साथ ही अन्य बिदुओं पर स्वास्थ जांच भी की। एसडीएम ने बताया कि तहसील कार्यालय के कर्मी लगातार जनता के संपर्क में हैं। दूसरी ओर कोरोना का संक्रमण भी लगातार बढ़ रहा है। इसलिए सतर्कता की ²ष्टि से स्वैब टेस्टिग कराई गई है।

खाताधारकों ने ली राहत की सांस

जमालपुर : बाजार स्थित इंडियन बैंक की शाखा के सभी 20 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर गुरुवार को बैंक शाखा खुलने पर खाताधारकों ने राहत की सांस ली। एक कर्मचारी के 9 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर शाखा बंद कर दी गया था। बैंक शाखा खुलने पर महिला और पुरुष खाताधारकों की अलग-अलग लाइन लगाकर बैंक के भीतर प्रवेश दिया जा रहा था। शाखा प्रबंधक सिधुधारी सिंह ने बताया कि सभी कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आ जाने पर बैंक खोलकर लेनदेन किया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.