कहीं तार व पोल गिरे तो कहीं ट्रांसफार्मर शोपीस

कोन विकास खंड क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण वर्षों से कही तार व पोल टूट कर बिखर पड़े हुए हैं तो कहीं पोल गाड़ कर ट्रांसफार्मर लगा कर शोपीस के रूप में छोड़ दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 10:04 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:06 AM (IST)
कहीं तार व पोल गिरे तो  कहीं ट्रांसफार्मर शोपीस
कहीं तार व पोल गिरे तो कहीं ट्रांसफार्मर शोपीस

जागरण संवाददाता, चील्ह (मीरजापुर) : कोन विकास खंड क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण वर्षों से कही तार व पोल टूट कर बिखर पड़े हुए हैं तो कहीं पोल गाड़ कर ट्रांसफार्मर लगा कर शोपीस के रूप में छोड़ दिया गया है। वही विभागीय अधिकारी भी मौन साधे हुए जिसके ग्रामीण अंधेरे में जीवन यापन करने को विवश है। वही आरोप लगाया कि कई बार विभागीय अधिकारियों और उपकेंद्रों पर सूचना दिया गया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके कारण लोगों में आक्रोश है।

बताया जाता है कि चिन्दलिख गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण के तहत एक दर्जन से अधिक पोल गाड़ दिया गए है तथा उस पर ट्रांसफार्मर व तारों का जाल भी बिछाया गया है कितु लगभग दो वर्ष पूर्व तूफान के कारण गिरे पोल और खंभों को ठीक नहीं किया गया। जिसके कारण ट्रांसफार्मर शोपीस बनकर खड़ा है तथा तार बिखरे पड़े हुए हैं। क्षेत्र के खुलुआ गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण के नाम पर पोल तार ट्रांसफार्मर लगाया गया है कितु अब तक विद्युत सप्लाई नहीं किया गया। इसके अतिरिक्त चील्ह बाजार के पास राजकीय हाईस्कूल के सामने सौभाग्य योजना अंतर्गत बिजली के पोल तथा ट्रांसफार्मर लगाया गया है कितु अब तक उस पोल में न तो तार फैलाए गए हैं और न ही बिजली सप्लाई की गई है। क्षेत्र में बिजली व्यवस्था खराब होने के कारण अब तक लाखों रुपये की विद्युत तार और ट्रांसफार्मर लगाकर शोपीस के रूप में खड़ा किया गया है कितु बिजली विभाग के अनदेखी के कारण ग्रामीण जनता बिजली की आस लगाकर बैठी हुई है। क्षेत्रीजनों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अधूरे पड़े कार्याे को दुरुस्त कराने के साथ बिजली आपूर्ति बहाल कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी